केवल 14 साल की उम्र में अनाथ हो गए थे अरशद वारसी, नेल पेंट और लिपस्टिक बेचकर करते थे गुजारा

फिल्म मुन्ना भाई में सर्किट की भूमिका निभाकर मशहूर हुए अभिनेता अरशद वारसी 53 साल के हो चुके हैं. हालांकि आज भी वह काफी यंग और हैंडसम दिखते हैं. अरशद वारसी ने बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज उनकी गिनती सफल अभिनेताओं में होती है. लेकिन अरशद वारसी की जिंदगी काफी मुश्किलों से भरी रही है.

अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई के मुस्लिम परिवार में हुआ था. लेकिन आपको बता दें कि वह जब 14 साल के थे, तभी उनके माता-पिता का निधन हो गया और वह अनाथ हो गए. माता-पिता के निधन के बाद उनकी जिंदगी मुश्किलों से भर गई. उन्हें अकेले ही अपनी जिंदगी में संघर्ष करना पड़ा.

17 साल की उम्र में उन्होंने नौकरी करना शुरू कर दिया. वह एक सेल्समैन के रूप में काम करने लगे. घर-घर जाकर वह नेल पेंट और लिपस्टिक बेचा करते थे. लेकिन इसी दौरान उनकी दिलचस्पी डांस में बढ़ गई और वह डांस भी सीखने लगे. 1987 में अरशद वारसी को फिल्म ठिकाना और काश को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला.

कोरियोग्राफी में सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया. 1996 में रिलीज हुई फिल्म तेरे मेरे सपने से अरशद वारसी ने बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी यह फिल्म काफी सफल रही. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की. उन्हें लोकप्रियता फिल्म मुन्ना भाई से मिली. अरशद वारसी अपनी खुद की पहचान बना चुके हैं और वह बहुत अमीर हो गए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*