गुड़ से करे ये आसान से उपाय, दूर होगी परेशानियां, बन जाएंगे आप धनवान

गुड को हम भली-भांति जानते हैं, गुड स्वाद के लिए तो बहुत अच्छा होता ही है, इसके साथ-साथ गुड स्वास्थ के लिए भी बहुत लाभदायक होता है इसके अलावा गुड़ का उपयोग कई टोटको में भी किया जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गुड़ के कुछ आसान उपायों को यदि हम करेंगे तो हमारे जीवन को खुशहाल बनाने में हमारी मदद करता है। ज्योतिष शास्त्र हमारे जीवन को सुखी बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के उपायों को हमें बताता है जिन्हें करने से हमें अपने जीवन में धन-धान्य, सुख-समृद्धि और शांति की प्राप्ति होती है ऐसे में ही ज्योतिष शास्त्र में गुड़ की मदद से कुछ उपायों को करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि,शांति आती है हालांकि इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है लेकिन यह सब उपाय प्राचीन काल से चली आ रही है गुड़ के अलग-अलग उपाय से कोई भी व्यक्ति अपनी जिंदगी को बदल सकता है यह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में आपकी मदद करता है साथ ही साथ आपकी मनोकामना को भी पूर्ण करता है तो आज जाने गुड के कुछ आसान उपाय।

जरूर आजमाएं इन आसान उपायों को

मनोकामना पूर्ति के लिए उपाय
यदि आपकी कोई इच्छा है और आप चाहते हैं कि आपकी मनोकामना पूरी हो तो आप इसके लिए सात गुड़ की डलीओ को ले उसके साथ 1 का सिक्का और हल्दी के सात साबुत गाठ एक पीले कपड़े में बांधकर रखें और रविवार के दिन रेलवे लाइन के पार फेंक दे। लेकिन जब आप इसे फेकेंग तो उस समय जो भी आपकी इच्छा है,कामना है उसे बोले आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी।

सूर्य को करता है मजबूत और दूर करता है सूर्य दोष
यदि किसी जातक की कुंडली में सूर्य दोष है या फिर वह अपने कुंडली में सूर्य देव को मजबूत करना चाहता है तो उसे गुड़ खाकर अपने कार्य की शुरुआत करनी चाहिए। साथ ही सूर्य दोष को दूर करने के लिए बहते हुए पानी में गुड़ की डली बहाने से सूर्य दोष दूर होता है। इसके साथ ही 800 ग्राम गेहूं, 800 ग्राम गुड़ रविवार से 8 दिन तक मंदिर में भेंट करने से सूर्य संबंधी दोष आपके दूर होंगे।

बेरोजगारी दूर करने के लिए करें ये उपाय
यदि आप बेरोजगारी को दूर करना चाहते हैं और नौकरी पाना चाहते हैं, अपने जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो आप जब भी इंटरव्यू या नौकरी की तलाश में निकलते हैं तो गाय को आटा की रोटी और गुड़ खिलाएं इससे आपको बहुत जल्दी सफलता मिलेगी।

इस उपाय से मिलती है बजरंगबली की कृपा
बजरंगबली की कृपा प्राप्त करने के लिए आप हनुमान जी को गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाये। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा आप पर बनी रहती है।

शीघ्र विवाह के लिए करें यह उपाय
यदि आपके विवाह में रुकावट आ रही है और आप चाहते कि आपका विवाह शीघ्र ही हो तो गुरुवार को गाय को दो आटे के पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर साथ ही थोड़ा सा गुड व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाएं। इससे जल्दी ही आपका विवाह होगा और आपके जीवन में आ रही विवाह संबंधित रुकावटें दूर होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*