घर में अगर चिड़िया और कबूतर बनाएं घोंसला तो देते है इन बातों का संकेत, जाने ये शुभ होता या अशुभ

बहुत बार ऐसा होता है कि अचानक ही कोई पक्षी हमारे घर में अपना घोंसला या घर बनाने लग जाता है हमें यह बात बहुत आम लगती है लेकिन इसके पीछे वास्तु की दृष्टि से बहुत सारे संकेत छुपे होते हैं, यह हमें भविष्य की कुछ बातों का संकेत देते हैं। ऐसे में कुछ पक्षियों का किसी स्थान पर घोंसला बनाना बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है तो कभी-कभी अशुभ संकेत भी देता है ऐसे में हमें इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं होती और हम इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं लेकिन यह आपको मुसीबत में डाल सकता है इसलिए इन बातों पर हमेशा ध्यान दें।

ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कौन से पक्षियों का घर में घोंसला बनाना किस बात का देता है संकेत।

यदि घर में आने लगे चमगादड़
यदि आपके घर में बार-बार चमगादड़ आने लगे और बहुत सारे चमगादड़ घर में डेरा जमा लें, तो यह आपको भविष्य में आने वाली समस्याओ का संकेत देता है। यह किसी भी अशुभ घटना के होने का संकेत आपको देता है, इसलिए चमगादड़ का घर में आना बहुत अशुभ होता है, लेकिन आप कभी भी चमगादड़ को नुकसान ना पहुंचाएं उसे शांति से ही अपने घर से भगाए यदि आप इससे नुकसान पहुंचाते हैं तो यह आपके लिए बहुत खतरे का कारण बन सकता है।

मधुमक्खी का छत्ता देता है इस बात का संकेत
आमतौर पर हमने देखा है कि मधुमक्खी कहीं पर भी अपना छत्ता बना लेती है लेकिन घर में कभी मधुमक्खी का छत्ता ना बनने दें। घर में मधुमक्खी का छत्ता रहना किसी बहुत बड़ी दुर्घटना का संकेत देता है इसलिए यह जरूरी होगा कि आप मधुमक्खी को अपने घर पर छत्ता बनाने ना दें।

ततैया का छत्ता देता है इस बात का संकेत
ततैया का छत्ता भी घर में रहना बहुत अशुभ संकेत देता है इसलिए कभी भी ततैया को घर में छाता बनाने ना दें। यह भविष्य में होने वाली बहुत बड़ी मुसीबत का हमें संकेत देता है इसीलिए ऐसी स्थिति में छत्ते को सावधानी से हटा दें लेकिन उसे ज्यादा नुकसान ना पहुंचाएं।

गौरैया का घोंसला देता है यह संकेत
कुछ पक्षियों का घर में घोंसला बनाना बहुत शुभ होता है ऐसे में गौरैया का घोंसला बनाती है तो यह भी आपके घर में सुख समृद्धि का संकेत करती है ऐसा माना जाता है कि गौरया घर में घोंसला बना बनाए तो घर के लोगों का भाग्य बढ़ता है या कई तरह के वास्तु दोष को भी खत्म करने में हमारी बहुत मदद करता है।

कबूतर का घोंसला बनाना भी देता है इस बात का संकेत
कबूतर का घोंसला बनाना भी शुभ संकेत देता है कबूतर को मां लक्ष्मी का भक्त माना जाता है इसीलिए कबूतर का सीधा संबंध मां लक्ष्मी के साथ होता है इसलिए यदि आपके घर में कबूतर घोंसला बनाती है इसका मतलब है कि आपके घर में परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*