घर में कुआं खुदवा रहा था शख्स, निकली ऐसी चीज, जिससे रातों-रात बन गया करोड़पति

कब किसकी किस्मत पलट जाए, यह कोई नहीं जानता. हाल ही में श्रीलंका के कोलंबो से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स रातों-रात करोड़पति बन गया. यह शख्स कुआं खुदवा रहा था. लेकिन खुदाई के वक्त मजदूरों को एक कीमती नीलम मिल गया, जिसका वजन 510 किलोग्राम है. नीलम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 करोड़ रुपये है.

नीलम पत्थर की खरीद के लिए लोग मोटी बोली लगा रहें है. यह पत्थर रत्नापुरा शहर में पाया जाता है. इससे पहले भी यहां कीमती पत्थर मिले हैं. खुदाई के दौरान जो नीलम पत्थर मिला है, उसका नाम सेरांडीपिटी नीलम रखा गया है.

पत्थर के मालिक डॉ. गामाग का कहना है कि वहां काम करने वाले व्यक्ति ने उन्हें बताया कि खुदाई के दौरान कुछ कीमती पत्थर जमीन के नीचे दब गए थे, जिसके बाद उनकी टीम उन्हें निकालने में कामयाब रही. पत्थर को साफ करने और उसकी गंदगी हटाने में 1 साल लगेगा, तभी इसका विश्लेषण और पंजीकरण किया जा सकता है.

नीलम के मालिक डॉ. गामाग ने सुरक्षा कारणों के चलते अपना पूरा नाम और पता नहीं बताया. वह खुद कीमती पत्थरों का कारोबार करते हैं. उन्होंने इस बात की जानकारी प्रशासन को दी. सुरक्षा कारणों के चलते पत्थर को बैंक ऑफ सीलोन में एक तिजोरी में रख दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*