अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन के पास है इतने करोड़ों के गहने, जया जी ने खुद किया इसका खुलासा

फिल्मी जगत के लोग सिर्फ अपनी फिल्मों की वजह से नहीं अपने ग्लैमरस और महंगे शौक के वजह से भी आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं। लोग इनके स्टाइल्स को बहुत पसंद करते हैं साथ ही साथ जो भी कपड़े गहने यह धारण करते हैं वह एक ट्रेंड बन जाता है। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेमिसाल जोड़ी में से एक है अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की भी शादी के इतने साल के बाद भी प्यार उसी तरह बना हुआ है और कई मौके पर यह दोनों एक दूसरे के साथ तस्वीर शेयर करते हुए भी देखते हैं साथ ही साथ बहुत सी फिल्मों और कमर्शियल ऐड में भी इन्हें आप एक साथ देखते ही हैं। फीमेल एक्ट्रेस को देखा जाता है तो गहने कपड़े और महंगे महंगे चीजों की शौक बहुत ज्यादा होते हैं।

ऐसे में जया बच्चन को भी उनके महंगे गहनों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हुए देखा होगा। जया बच्चन हिंदी सिनेमा में अनगिनत हिट और यादगार फिल्में दी है। अभिनेत्री और सा राज्य सभा सांसद जया बच्चन इन दिनों राजनीति में अपना सिक्का जमा रही है आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जया बच्चन करोड़ों की संपत्ति के अकेली मालकिन है और इसका खुलासा 2018 के चुनाव आयोग को शपथ पत्र दिया था, तब इसका खुलासा हुआ था जया बच्चन ने शपथपत्र में अपनी संपत्ति 1000 करोड रुपए की बताई थी ऐसे में आज हम आपको जया बच्चन की पूरी संपत्ति का ब्योरा देने जा रहे हैं।

जया बच्चन अकेले इतने करोड़ों की संपत्ति की है मालकिन
जया बच्चन एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ राज्यसभा सांसद भी हैं और उन्होंने चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था आपको हम बता देना चाहते हैं कि 2018 में सीनियर एक्टर व राज्यसभा सांसद जया ने अपनी संपत्ति 1000 करोड रुपए की बताई थी। जिसमें पिछले 6 साल में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलता है जब उन्होंने अपनी संपत्ति साल 2012 में बताई थी तब वह 500 करोड़ थी और जब दो हजार अट्ठारह में जया बच्चन ने दोबारा अपनी संपत्ति को बताया तो इसकी कीमत ₹1000 हो गई थी दो हजार अट्ठारह के हलफनामे में जया बच्चन ने अपने गहनों का भी पूरा ब्योरा दिया था पूर्व एक्ट्रेस के पास 22 करोड़ के आभूषण थे। इससे पहले 2012 में उन्होंने हलफनामे में 12 करोड़ के गहनों की बात की थी जया बच्चन के पास दो हजार अट्ठारह में टोयोटा क्लासिक और टोयोटा लेक्सस कार भी थी तो यार तक वाली उन्होंने साल 2004 में खरीदी थी जिसकी कीमत लगभग ₹800000 के करीब है जबकि दूसरी का लगभग 30 लाख रुपए की है 2008 के हलफनामे के अनुसार जया पर 8 से 1 करोड रुपए से ज्यादा का कार्य था इससे पहले 2012 में दिए गए हलफनामे के मुताबिक उन पर 130 करोड़ का कर्जा था बीते 6 साल में उनका कर्जा 2 गुना ज्यादा बढ़ा है।

जया बच्चन है समाजवादी पार्टी से सांसद
■आपको हम बता देना चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन की धर्मपत्नी जया बच्चन को पहली बार 2004 में समाजवादी पार्टी ने सांसद के रूप में चुना गया था।
■जिसके बाद उन्होंने मार्च 2006 तक राज्यसभा में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था।
■उन्हें जून 2006 से जुलाई 2010 तक दूसरा कार्यकाल मिला।
■ 2012 में तीसरे कार्यकाल के लिए ऑफर दो हजार अट्ठारह में फिर से चुने गए। जया 2004 के बाद से लगातार चार बार समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद बनी हुई है।
■इसके अलावा उन्होंने 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के लिए भी प्रचार किया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*