एक्टर बनने के लिए घर से 300 रुपये लेकर भागे थे KGF स्टार यश, पिता थे बस ड्राइवर

अभी कुछ वर्षों से कन्नड़ फिल्म और तेलुगु फिल्म ने फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है। कन्नड़ फिल्म ने भी बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दी है साथ ही साथ कन्नड़ की बहुत सी फिल्मों की डबिंग हिंदी में की जाती है और बॉलीवुड में भी बहुत सी फिल्मों को पुनः निर्माण किया जाता है। ऐसे में 2018 में एक कन्नड़ फिल्म आई थी जिसके बाद लोगों की जुबां पर बस एक ही बात थी कि अब तो मार्केट में नया सुपर हीरो आ गया वाह सुपर हीरो और कोई नहीं यश है।

क्या है KGF
साउथ में बहुत सारे लोगों को केजीएफ का ट्रेलर देखकर पता चला था कि साउथ में यश नाम का कोई स्टार है वह और कोई नहीं एक फिल्म है। इस फिल्म का ट्रेलर ही लोगों को इतना ज्यादा पसंद आया है कि लोग इस फिल्म के दीवाने हो गए हैं और इसमें सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले हीरो यश है जो अब कन्नड़ सिनेमा के टॉप हीरोज में से एक है ट्रेलर में यश का स्टाइल और उनके एक्शन और उनके एक्टिंग को देखकर लोगों ने उन्हें सुपरस्टार मान लिया है।

केजीएफ के यश ने दिया शाहरुख खान को टक्कर
आपको यह बात जानकर हैरानी होगी लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है शाहरुख खान की फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम था जीरो लेकिन लोगों को या फिल्म इतनी ज्यादा पसंद नहीं आए लोगों ने इस फिल्म से बहुत सारी उम्मीदें लगा बैठी थी, जो कि पूरी नहीं हुई और इसी जगह पर केजीएफ मूवी भी इसी समय रिलीज हुई लेकिन लोगों ने इसे बहुत ज्यादा पसंद किया। इसने शाहरुख खान की मूवी जीरो को अच्छी टक्कर दी और 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक के हसन जिले में भुवन अली नाम की एक छोटे से गांव में पैदा हुए नवीन कुमार गौड़ा उर्फ रॉकिंग स्टार यश हिंदी जनता के लिए एक आइकन बन चुके थे और एकाएक इनको सुपरस्टार मान लिया गया था इन्होंने अपने लाखों लोगों के दिल पर एक साथ कब्जा कर लिया।

यश के पिता आज भी चलाते हैं बस
आपको हम बता देना चाहते हैं कि कन्नड़ मूवी के सुपर स्टार यश जो इन दिनों सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं इनकी एक्टिंग इन की डांसिंग इस कार इन के डायलॉग बोलने के तरीके को उन लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं लेकिन यह हमेशा से इतने लकी नहीं रहे हैं इनका जन्म बहुत करीब घर में हुआ था आपको हम बता देना चाहते हैं कि इसके पिता अरुण कुमार का नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की बस ड्राइविंग करते थे और उनकी मां पुष्पा घर संभालती थी। इस हाल में एक्टर बनने का सपना कितना महंगा रहा होगा यह बात आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं लेकिन सपने पूरे तो उसी के हो सकते हैं जो देखता हूं तो जिस ने यह कर दिखाया यश के पिता के बारे में बाहुबली डायरेक्टर राजामौली ने एक इवेंट के दौरान पूरी बात बताई और यह भी बताया कि उनके पिता आज भी बस चलाते हैं।

मात्र ₹300 लेकर आए थे घर से भागकर
आपको यह बात जानकर हैरानी होगी लेकिन इस बात का खुलासा खुद ही यश ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था उन्होंने कहा था कि वे बहुत बड़े स्टार बनना चाहते थे वह एक एक्टर बनना चाहते थे और इसलिए उन्होंने हीरो बनने के लिए बहुत सपने सजाए थे लेकिन उनके पास मौके बहुत ज्यादा कम थी इसलिए उन्होंने एक दिन जेब में ₹300 लिए और वह घर से भागकर थिएटर में एक्टिंग करने के लिए बेंगलुरु आ गए इंटरव्यू के दौरान इसने खुद ही बताया कि बेंगलुरु आकर वह डर गए थे कि इतने बड़े शहर में उनका क्या होगा। मगर उन्होंने अपना कॉन्फिडेंस नहीं छोड़ा और अपने कार्य के प्रति लगे रहे और आज उन्होंने अपनी तरक्की प्राप्त कर ली आज भी आज वे सुपरस्टार बन गए।

यश का है एक भरा पूरा परिवार
आपको बता देना चाहते हैं कि अभी प्रसिद्ध हुए कन्नड़ सुपर स्टार यश के बारे में यश ने कन्नड़ टीवी शो नंदगोकुल में अपना सफर शुरू किया था जहां वह राधिका पंडित से मिले जो शो में उसकी बहन का रोल कर रही थी इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को पसंद करने लगे और बात आगे बढ़ गई कई फिल्मों में साथ काम करने के पश्चात इन दोनों ने 9 दिसंबर 2016 को बैंगलोर में शादी कर लीजिए 100 राधिका के दो बच्चे हैं 2 दिसंबर 2018 में पैदा हुई बेटी का नाम आया है और 30 अक्टूबर 2019 को जन्मे बेटे का नाम अथर्व है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*