जाने हाथों की कौन सी रेखा भविष्य में धनवान होने के संकेत देती है

हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने लाइफ में अमीर बने, ज्यादा से ज्यादा धन कमाए जिसके लिए वह कड़ी मेहनत भी करता है लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी हमें उसका उचित फल नहीं मिल पाता है ऐसे में हर व्यक्ति अपनी किस्मत को दोष देता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथों में भाग्य, स्वास्थ्य और धन संबंधी रेखाएं पाई जाती है। हाथों की लकीर यानी हस्तरेखा से मनुष्य की जीवन और उसके भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे में हमारे हाथों की कुछ रेखाएं और चिन्ह ऐसे होते हैं जो धनवान होने का संकेत हमें देते हैं जिन लोगों के हाथों में यह शुभ निशान पाए जाते हैं उन्हें पैसे से संबंधित समस्याओं का सामना भविष्य में नहीं करना पड़ता है।

बहुत कम लोगों के हाथ में पाई जाती है हर किसी के हाथ में यह रेखा नहीं पाई जाती लेकिन जिन लोगों के हाथ में यह शुभ रेखा पाई जाती है वह भविष्य में बहुत धनवान बनते हैं।

हथेली में इस तरह होती है धन रेखा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथों में धन रेखा होना बहुत ही सौभाग्य की बात होती है ऐसे लोग बहुत ही धनवान होते हैं। हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे पाई जाती है इस रेखा के साथ यदि सूर्य रेखा भी हथेली में साफ-साफ स्पष्ट रूप से दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि आपको जीवन में बहुत धन मिलेगा और धन के साथ-साथ आपको समाज में मान सम्मान की भी प्राप्ति होगी।

यदि हाथों में धन रेखा रुक-रुक कर बनी हुई है
जिन्हें लोगों के हाथों में धन रेखा रुक- रुक कर बने हुए होती है ऐसे लोगों को धन के मामले में समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसका मतलब है कि आपके अंदर धैर्य की कमी है जिसकी वजह से आपके कोई भी काम नहीं बनते इसलिए अगर आपके हाथों में धन की रेखा टूट-टूट कर बनी है तो आपको किसी भी कार्य में संयम और धैर्य बनाए रखना चाहिए।

अगर धन रेखा सूर्य रेखा की ओर जा रही हो
यदि किसी जातक के हाथ में सूर्य रेखा की कोई रेखा निकलकर छोटी उंगली के नीचे मौजूद रेखा की तरह बढ़ती है तो इसका मतलब है कि आपको भविष्य में व्यापार करेंगे। सूर्य रेखा से निकली कोई शाखा सूर्य रेखा और धन रेखा को जोड़ रही है तो इसका अर्थ है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति होने के आसार रहेंगे ऐसे लोगों को किसी भी काम में सफलता अचानक ही मिलती है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*