जीवन में आ रही है पैसों से जुड़ी ये समस्या, तो करे ये उपाय

हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। जीवन में आज दुख है तो कल सुख भी आता है और आज सुख है तो कल दुख भी आएगा। यह जीवन का सच है ऐसे ही पैसों के मामले में भी उतार-चढ़ाव आते जाते रहते हैं हम सभी मेहनत करते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके और अपने परिवार को खुशी जीवन दे सकें। जीवन में खुश रहने के लिए पैसे होना बहुत जरूरी होता है लेकिन कभी-कभी अचानक ही हमारे जीवन में आर्थिक स्थिति डगमगा जाती है और हमें पैसों की बहुत सी समस्याओं होने लगती है। फिर इसके लिए हम बहुत से उपायों को करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में मानव जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं। लाल किताब एक ऐसे ही किताब है जिसमें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में आ रही विभिन्न प्रकार की परेशानियों को दूर करने के लिए उपाय और नियम बताए गए हैं जिन्हें यदि हम पालन करें तो हमे शुभ फल की प्राप्ति होती है और हमारे जीवन में जो समस्या चल रही है उससे हमें मुक्ति प्राप्त होती है, और हमारे जीवन में सुख समृद्धि आ सकती है। अभी कुछ सालों में लाल किताब की लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ी है क्योंकि लाल किताब में बताए गए उपायों से बहुत से लोगों को बहुत फायदा प्राप्त हुआ है ऐसे में लाल किताब में धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए भी बहुत से उपाय बताए गए हैं आज हम आपको उन्हें उपायों को बताएंगे।

शनिवार के दिन करें यह उपाय
लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर में धन से जुड़ी समस्या आ रही है, आपके घर में धन टिकता नहीं है, बरकत नहीं है और जितनी जल्दी पैसा आता है उतने ही जल्दी वह चला भी जाता है। ऐसे में आपके जीवन में बहुत सी परेशानियां आ गई है तो आप शनिवार के दिन बहते हुए जल में नारियल या अखरोट को प्रवाहित करें और घर के सदस्यों को भूमि पर बैठकर भोजन करने को कहें। ऐसा माना जाता है कि आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होती है और घर में बरकत आती है इसी उपाय से कारोबार में और व्यापार में आ रही दिक्कतों भी दूर होती हैं।

कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं यह उपाय
लाल किताब के अनुसार यदि आप कर्ज से परेशान है और आपको बार-बार कर्ज लेने की जरूरत पड़ रही है और कर्ज के तले आप दब गए हैं और आप कर्ज चुका नहीं पा रहे हैं, तो आप रात को सोने के समय अपने सिरहाने में एक बर्तन रखें और उसमें जौ भर दे। सुबह उठकर स्नान करने के बाद जौ को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दे। इसके अलावा रोज कौआ को रोटी खिलाएं और ऐसा माना जाता है कि इससे धन संबंधी परेशानियां दूर होती है और आपको कर्ज से मुक्ति मिलती है और आपकी आर्थिक स्थिति काफी हद तक मजबूत होती है।

कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार मिल रही है असफलता तो करें ये उपाय
कई बार ऐसा होता है कि हम बहुत कड़ी मेहनत करते हैं, संघर्ष करते हैं उसके बाद भी हमें सफलता प्राप्त नहीं होती है। बार-बार हमें असफलता ही प्राप्त होती है और यदि हम किसी में इन्वेस्ट कर रहे हैं तो उसमें भी हमें नुकसान उठाना पड़ता है जिसके कारण आप बहुत दुखी हो गए हैं और अपनी जिंदगी से परेशान हो गए हैं तो यदि आप इस से मुक्ति पाना चाहते हैं तो काले कुत्ते की सेवा करें व उसे भोजन कराएं। इसके अलावा अपने पितरों से क्षमा याचना करें क्योंकि पित्र दोष भी हमारे भाग्य में असफलता का कारण होती है साथ ही जरूरतमंदों को दान करें और उनकी मदद करें ऐसा करने से आपके भाग्योदय में आ रही अड़चनें दूर होंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*