जीवन में खुशहाली चाहते हैं तो सुबह के समय भूलकर भी इन चीजों को देखने से बचें

हम सभी चाहते हैं कि हमारा जीवन सुख समृद्धि से भरपूर रहे, हमारा हर दिन अच्छा व्यतीत हो तथा हमारे पूरे दिन के काम अच्छे से जाए लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं हो पाता है सुबह हम सब यही उम्मीद के साथ उठते हैं कि आज का हमारा दिन बहुत अच्छा जाए लेकिन मॉडर्न लाइफस्टाइल के चलते लोगों की जरूरतें बदलती जा रही है जिन्हें पूरा करने के लिए लोग दिन-रात कड़ी परिश्रम करते हैं लेकिन कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी हमें उसका पूरा फल प्राप्त नहीं हो पाता है। सफलता हमारे पास आते-आते ही रुक जाती है और हमारे बनते- बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में हमें समझ नहीं आता कि हमारे साथ यह क्या हो रहा है लेकिन कभी-कभी हमारे साथ दिन में बुरा होने का वजह हमारे सुबह के दिनचर्या में किए गए कुछ गलतिया होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कुछ बातें बताई गई है जिन्हें सुबह जागने के तुरंत बाद बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। सुबह का समय हमारे दिन भर के समय को प्रभावित करता है यदि हम सुबह की शुरुआत अच्छे से करते हैं तो हमारा पूरा दिन भी अच्छा गुजरता है। ऐसे में कुछ चीजों को देखना सुबह के समय शुभ प्रभाव डालता है तो कभी-कभी या अशुभ प्रभाव भी डालता है।

सुबह के समय इन चीजों को देखने से बचें
■वास्तु के अनुसार सुबह उठकर कभी भी सबसे पहले शीशे में खुद को नहीं देखना चाहिए ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपका सारा दिन खराब हो सकता है। आमतौर पर हमारी आदत होती है कि हम सुबह जागते ही अपने आप को ही शीशे में देखते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए।

■हिंसक पशु और जंगली जानवरों की पेंटिंग को भी सुबह उठते ही दर्शन नहीं करने चाहिए ऐसा माना जाता है कि ऐसे करने से आपका दिन खराब हो सकता है।

■वास्तु के अनुसार यदि हम रात को जूठे बर्तन छोड़ देते हैं और सुबह जागकर उन्हें देखते हैं तो यह हमारे जीवन में बहुत गलत प्रभाव डालता है कभी भी रात को बर्तन झूठे नहीं छोड़ने चाहिए।

■वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुबह उठते ही एकदम से टॉयलेट का कमोड नहीं देखना चाहिए इसमें राहु का वास होता है इसलिए यह आपका पूरे दिन खराब कर सकता है।

■डरावनी चित्र, युद्ध वाली तस्वीरें कभी भी सुबह उठकर नहीं देखनी चाहिए नहीं तो यह आपका सारा दिन खराब कर सकते हैं।

■यदि आप कुछ करना ही चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही अपने हथेलियों के दर्शन करें यह बहुत शुभ होता है हाथ की हथेलियों में घनश्याम, सरस्वती, मां लक्ष्मी का वास होता है हथेलियों को ही कमल कहते हैं सुबह उठते सबसे पहले हथेली के दर्शन करें या भगवान का नाम लेकर हथेलियों को चेहरे पर मलें फिर अपने दिन की शुरुआत के लिए प्रार्थना करें, इसके बाद जल्दी और सूर्य के दर्शन करें सूर्योदय से पहले उठने वाले लोग अगर चंद्रमा निकला हुआ है तो उसके दर्शन करें यह आपका दिन बहुत बेहतर कर सकता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*