धन संबंधी परेशानियों से निजात दिलाते है कपूर के यह टोटके, जरूर आजमाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे आसपास और घरों में दो तरह की ऊर्जा को विशेष तौर पर बताया है, सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा, यह दोनों ऊर्जा का प्रभाव अलग-अलग होता है और यह घर में रहने वाले लोग और आसपास रहने वाले लोगों की जिंदगी पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा के उपस्थित होने में घर के सभी सदस्यों का जीवन सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य से भरपूर होता है, साथ ही उन्हें अत्यधिक धन की प्राप्ति होती है, लेकिन इसके विपरीत यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा होती है इसका मतलब है कि आपके घर में लड़ाई, झगड़े, क्लेश, हानी, परेशानियां, समस्या, दुर्घटनाएं जैसी समस्याएं आती है। जिसकी वजह से जिंदगी पूरी खराब हो जाती है इसके अलावा धन संबंधी परेशानियां आज के समय में सबसे बड़ी परेशानी है। हर व्यक्ति अपने जीवन में अत्यधिक धन प्राप्त करना चाहता है लेकिन किसी न किसी कारणवश वह यह कार्य नहीं कर पाता है। ऐसे में कई बार धन की कमी में हमारे घर के आस-पास और घर में मौजूद वास्तु दोषों के वजह से होता है। घर में रखी सारी चीजें और घर के आस पास रखी सारी चीजें, घर का आर्किटेक्चर, घर की छत पर, कमरे सभी का प्रभाव हमारी जिंदगी पर पड़ता है। ऐसे में यदि आपने घर बनाते समय और घर को मेंटेन करके रखते समय सभी बातों का ध्यान नहीं दिया तो आपको बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। घर में मौजूद तरह-तरह के वास्तु दोषों को दूर करने के लिए हम तरह-तरह के उपाय कर सकते हैं लेकिन आज हम आपको कपूर से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो वास्तु दोष को खत्म कर देता है और आपके जीवन में सुख समृद्धि शांति सभी वापस ले आता है। घर में और पूजा के कार्यों में उपयोग में आने वाले कपूर का इस्तेमाल वास्तु दोष को दूर करने के लिए बहुत कारगर है इसलिए आज हम आपको कपूर के कुछ ऐसे ही उपाय बताएंगे।

आखिर क्यों कपूर को माना जाता है इतना पवित्र
हिंदू धर्म में कपूर का इस्तेमाल बहुत से मांगलिक कार्य पूजा-पाठ में किया जाता है। हर हिंदू घर में रोजाना आरती के समय कपूर का इस्तेमाल किया ही जाता है। ऐसा माना जाता है कि कपूर अपने आसपास की नेगेटिविटी को अवशोषित कर लेता है और घर में सकारात्मकता का संचार करता है इसलिए वास्तु की दृष्टि से भी कपूर को बेहद प्रभावशाली माना गया है। कपूर के प्रयोग से घर में सुख शांति और धन समृद्धि आ सकती है साथ ही वास्तु दोष भी दूर हो जाते हैं।

घर में वास्तु दोषों को दूर करने के लिए करें कपूर के ये उपाय
■कपूर का उपयोग हम वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं। यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो घर के सभी कमरों में कपूर की टिक्की रख दें। ऐसा करने से घर के बुरे प्रभाव कम हो जाते हैं। जब घर में रखी कपूर की टिक्की जलकर खत्म हो जाए तो घर की नकारात्मक उर्जा भी सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती है।

■हर दिन घर में कपूर और लांग जलाकर इसका धुआ करें ऐसा माना जाता है कि इससे आपके सारे बिगड़े काम बनने लग जाते हैं और आपके घर के लोगों को तरक्की प्राप्त होती है।

■ जिस पानी से आप स्नान कर रहे हैं उसमें आप कपूर का तेल 2 बूंद डालकर स्नान करें ऐसा करने से आपके शरीर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपकी शरीर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी।

■घर से सभी तरह के नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए प्रतिदिन सुबह और शाम के समय कपूर की आरती करें और उसे पूरे घर में घूम आए ऐसा करने से सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएंगे और आपके घर में आए सारी विपदाए भी दूर हो।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*