धन संबंधी सारी परेशानियों को दूर कर सकता है हल्दी के टुकड़े का यह उपाय

हल्दी को हम सब बखूबी जानते हैं खाने मे मसाले के तौर पर हल्दी का इस्तेमाल हर घर में हर रसोई घर में होता ही आता है। हल्दी खाने के स्वाद को तो बढ़ाता है, खाने के रंग को तो बहुत आकर्षित करता ही है साथ ही साथ हल्दी में बहुत से औषधीय गुण, एंटीबैक्टीरियल गुण, एंटीफंगल्स गुण पाए जाते हैं। औषधि दृष्टि से भी इसके बहुत से लाभ है यह शरीर के इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है, साथ ही साथ बहुत सी बीमारियों से हमारी रक्षा करता है, इसके अलावा हल्दी का इस्तेमाल धर्म और ज्योतिष के कार्यों में किया जाता है हिंदू धर्म में हर मांगलिक कार्य, शुभ कार्य, पूजा-पाठ के कामों में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है।

शादियों में भी हल्दी को लगाया जाता है साथ ही साथ पूजा के हर कार्य में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी के गाठो का भी इस्तेमाल पूजा पाठ के और ज्योतिष के कार्यों में किया जाता है। बहुत से टोटकों में भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है, हम अपने दैनिक जीवन में हल्दी को विभिन्न विभिन्न रूपों में इस्तेमाल करते आए हैं लेकिन आज हम आपको हल्दी के कुछ आसान उपायों को बताएंगे, जिन्हें आजमाकर आप अपने जीवन से सारी परेशानियों, दुख -समस्याओं को दूर कर सकते हो और अपने जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं। पैसे की समस्या को दूर करने के लिए भी हल्दी के लिए टोटके बहुत कारगर साबित होते हैं इसलिए इस आर्टिकल में आज हम आपको हल्दी के कुछ ऐसे ही चमत्कारी उपायों के बारे में बताएंगे।

हल्दी के तमाम फायदे जानकर आप हैरान हो जाएंगे
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वास्तु शास्त्र के अनुसार और लाल किताब के अनुसार भी हल्दी के गांठ हो से बहुत से उपाय और टोटको को अपना कर आप बहुत लाभ प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि हल्दी की गांठ के जरिए कई तरह के वास्तु दोष को भी दूर किया जा सकता है साथ ही साथ बहुत प्रकार की कुंडली दोषों को दूर करने के लिए भी हल्दी की गांठ बहुत कारगर है और इसी लिए अपने जीवन में धन- प्राप्ति, सुख प्राप्ति, रिश्ते को सुधारने में भी हल्दी के बहुत से उपाय हैं जिन्हें यदि हम आजमा ले तो हम अपने जीवन को सुखी बना सकते हैं। इसके साथ-साथ ही घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करने के लिए भी हल्दी के टोटके बहुत कारगर साबित होते हैं।

हल्दी के यह आसान टोटके जरूर आजमाएं

●अपने जीवन से धन की समस्या को दूर करने के लिए सुबह स्नान करने के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण करें इसके बाद तिजोरी या फिर ऐसी जगह जहां पर आप पैसा रखते हैं वहां पर साबुत हल्दी यानि हल्दी की गांठ को रख दें फिर हर 3 महीने में इन हल्दी की गांठ हो को बदलते रहे इससे आपके घर में और आपके कार्यक्षेत्र में धन संबंधी सारी समस्या दूर होगी।

●जिन लोगों को बहुत बुरे सपने आते हैं हमेशा भय लगा रहता है उन्हें अपने बिस्तर के बगल में या अपने तकिया के नीचे हल्दी की गांठ का टुकड़ा रख लेना चाहिए इससे यह समस्या खत्म हो जाएगी या नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियों को खत्म करने में बहुत कारगर है।

● जो लोगों को बार-बार कोई ना कोई बीमारी होती जाती है जिनके घर पर कोई ना कोई व्यक्ति बीमार पड़ता ही जाता है तो ऐसे व्यक्ति को हल्दी की गांठ का माला पहनना चाहिए इससे उन्हें बहुत फायदा प्राप्त होगा।

●यदि आपके घर में बहुत प्रकार के वास्तु दोष है तो आप जरूर हल्दी के इन उपायों को 15 दिन तक नियमित रूप से हल्दी को मिलाकर पानी में घोल बना लें और इसे पूरे घर में, मुख्य द्वार पर भी इस पानी को छीडके, सप्ताह में एक बार यह उपाय करके घर से आप नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर सकते हैं।

●आप अपने घर से बुरी नजर को दूर करना चाहते नकारात्मक शक्तियों का नाश करना चाहते हैं किसी बुरी शक्ति का वास यदि आपके घर पर हो गया है तो आप अमावस्या के दिन घर के हर कोने में साफ सफाई करने के बाद से हल्दी की गांठ ओ का टुकड़ा रखें इससे आपके घर से नकारात्मक शक्तियां चली जाएंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*