नये साल से पहले घर ले आये इन चीजों को, खुल जाएगी आपकी किस्मत

2021 का अंत होने वाला है और नया साल अब कुछ ही दिनों में आने वाला है बहुत ही कम दिन रह गए हैं। 1 महीने के करीब का समय अब बाकी रह गया है नए साल आने में। ऐसे में हम सब उम्मीद करते हैं कि हमारा आने वाला नया साल शुभ बीते हमें पढ़ाई, लिखाई, कैरियर, व्यापार का कामकाज सभी में सफलता प्राप्त हो और यह नया साल हमें तरक्की और सुख समृद्धि से भर दे।

हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने जीवन में सफलता को प्राप्त करें और बहुत से पैसे कमाए और अपने जीवन को सुख समृद्धि और शांति से व्यतीत करें इसके लिए हम तरह तरह के उपायों को भी करते हैं वास्तु के अनुसार भी बहुत से ऐसे टोटके बताए गए हैं जिन्हें यदि हम अपना ले तो हमारे जीवन में खुशियां आ सकती है। वास्तु के अनुसार नया साल शुरू होने से पहले अगर घर में हम इन चीजों को ले आए, जिनका घर में लाना बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है। आपके जीवन में तरक्की में आ रही बाधाओं को यह दूर करता है, घर में वास्तु दोष को दूर करता और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है ऐसा माना जाता है कि इन चीजों को यदि हम घर पर ले आए तो यह हमें सभी तरह से लाभ पहुंचाती है और हमारे जीवन में सफल बनाने के लिए तरक्की प्राप्त करने में बहुत ज्यादा मदद करती है,

तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हे घर में रखना बहुत शुभ फल देता है। नए साल के शुरु होने से पहले यदि आप इन्हें अपने घर में ले आएंगे तो आपका यह नया साल बहुत शुभ होगा।

तुलसी का पौधा
यदि आपके घर पर तुलसी का पौधा नहीं है और आप इस नए वर्ष से पहले यदि तुलसी का पौधा घर पर लाते हैं, तो यह बहुत शुभ फल देता है आपका आने वाला नया साल बहुत ही शुभ है। यह नया वर्ष तुलसी के पौधे को घर में लाने के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

इस धातु का हाथी ले आए घर
धातु का हाथी अर्थात यदि आप चांदी का हाथी नए साल शुरू होने से पहले घर पर लेकर आते हैं तो या आपको बहुत से ऐसे फायदे देंगे, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे जो व्यक्ति पढ़ाई कर रहे हैं, व्यापार कर रहे हैं, नौकरी कर रहे हैं उनके लिए उन्नति के द्वार खुल जाएंगे और उनका जीवन सुख समृद्धि शांति से भरपूर और धन-धान्य से भरपूर हो जाएगा।

धातु का कछुआ लाता है तरक्की
घर में धातु का कछुआ रखना वैसे तो बहुत शुभ माना जाता है यह घर में मां लक्ष्मी की कृपा को लाता है लेकिन यदि आप धातु से बना हुआ कछुआ नए साल के पहले घर पर लाते है तो यह आपके लिए बहुत शुभ होगा। यह आपके जीवन से सारी परेशानियों को दूर कर देगा और आपके जीवन सुख समृद्धि से भरपूर कर देगा कुछ लोग अपने घर में लकड़ी या फिर छोटा कछुआ लेकर आ जाते हैं लेकिन यह शुभ नहीं होता है। शास्त्रों के अनुसार यदि हम अपने घर में धातुओं का बना कछुआ रखते हैं तो यह में शुभ फल देता है इसे हमेशा घर की उत्तर दिशा में रखना बहुत अच्छा होता है।

लाफिंग बुद्धा को जरूर रखें घर पर
लाफिंग बुद्धा को घर पर रखना लकी होता है ऐसा माना जाता है कि यह आपके घर में लक लेकर आता है लेकिन यदि आपने नये साल के शुभ अवसर के पहले अपने घर में लाफिंग बुद्धा लेकर आना चाहते हैं तो जरूर लेकर आया बहुत शुभ होता है अगर आप इस उत्तर पूर्व की दिशा में रखेंगे तो यह आपके जीवन में खूब धन और समृद्धि लेकर आएगा।

स्वास्तिक का चित्र जरूर ले आए
हिंदू धर्म में स्वास्थ्य के चिन्ह को बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है इसका सीधा संबंध मां लक्ष्मी के साथ होता है इसलिए यह बहुत ज्यादा शुभ होता है इसलिए यदि आप नए साल के पहले घर में स्वास्तिक का चिन्ह को लेकर आते हैं तो यह आपके घर से धन, स्वास्थ्य संबंधी सारी परेशानियों को दूर करता है साथ ही साथ घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर के सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

मोर का पंख
मोर के पंख वैसे तो बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है मोर के पंख को यदि हम घर पर रखते हैं तो यह हमारी टूटी फूटी किस्मत को भी ठीक कर देता है जीवन में आ रही सारी प्रकार की बाधाओं को दूर करता है इसलिए यदि आप तीन मोर के पंख नए साल से पहले घर में लेकर आएंगे तो यह आपको बहुत शुभ फल देगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*