बिहार के 2 स्कूली छात्र रातों रात बने करोड़पति, खाते में आये 960 करोड़

बिहार के कटिहार से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. दो स्कूली छात्रों के खाते में 960 करोड़ रुपए आ गए. यह खबर आग की तरह फैल गई, जिससे हर कोई हैरान रह गया. बैंक अधिकारी भी अकाउंट में इतनी बड़ी धनराशि आने की खबर से हैरान रह गए. खबर मिलते ही हर कोई अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने लगा, जिसकी वजह से बैंक के बाहर लोगों की लंबी लाइन लग गई. लेकिन बैंक ने इन सब खबरों को फर्जी बताया है.

दरअसल, ऐसी खबर आईं थीं कि बिहार सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी प्राप्त करने के लिए 2 स्कूली छात्र SBI के सीएसबी सेंटर पहुंचे थे. दोनों ने जब अपने बैंक खाते की जानकारी ली तो उन्हें पता चला कि उनके खाते में करोड़ों रुपए की रकम जमा है.

दोनों के खातों में 960 करोड़ रुपए की राशि थी. यह खबर चारों तरफ फैल गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र गुरुचंद के खाते में 60 करोड़ से ज्यादा, जबकि छात्र असित कुमार के खाते में 900 करोड़ रुपए की धनराशि थी. लेकिन अब बैंक ने इसके पीछे की सारी सच्चाई बताई है.

भेलागंज ब्रांच के बैंक कर्मचारी सनत झा ने बताया कि हमने जब दोनों बैंक खातों की जांच की तो पता चला कि एक खाता यहां था ही नहीं, जबकि असित कुमार नाम के बच्चे के खाते में केवल 100 रुपये हैं. दूसरे बच्चे गुरुचंद्र के खाते की भी जांच हुई जिसमें केवल 128 रुपये का बैलेंस है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर सीएसबी सेंटर में ऐसा दिख रहा है तो यह टेक्निकल एरर हो सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*