बेटी की पढ़ाई के लिए नहीं मिला लोन तो पिता ने बेच डाली जमीन, 19 की उम्र में पायलट बनकर बेटी ने नाम किया रोशन

यह कहानी है गुजरात के सूरत की रहने वाली 19 वर्षीय मैत्री पटेल की, जिनका जन्म एक किसान के घर में हुआ. लेकिन आज वह पायलट हैं. वह बेहद ही कम उम्र की में कमर्शियल प्लेन की पायलट बन गई है. मैत्री पटेल अपने पिता की इकलौती बेटी है. उन्हें पढ़ाने के लिए उनके पिता को जब बैंक से लोन नहीं मिला तो उन्होंने अपनी जमीन तक बेच डाली और बिटिया का सपना पूरा किया.

मैत्री ने अमेरिका में हवाई जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग ली. बचपन से ही पायलट बनना उनका सपना था. 12वीं की पढ़ाई के बाद उन्होंने पायलट बनने की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया. मैत्री के पिता सूरत मुंसिपल कॉरपोरेशन में काम करते हैं. वैसे तो पायलट बनने के लिए 18 महीने की ट्रेनिंग करनी पड़ती है.

लेकिन मैत्री ने केवल 12 महीनों में ही ट्रेनिंग पूरी कर ली और उन्हें कमर्शियल प्लेन उड़ाने का लाइसेंस भी मिल गया. जब मैत्री 8 साल की थी, तभी से वह यह सपना देख रही थी, जो उन्होंने 19 साल की उम्र में साकार भी कर लिया. अब मैत्री की इच्छा कैप्टन बनने की है.

मैत्री ने बताया कि मैंने जब अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली तो बाद में फोन करके पापा को अमेरिका बुलाया और 35,00 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भरी. मेरे लिए यह पल बहुत ही खास था. मैत्री को भारत में प्लेन उड़ाने अभी भी कुछ ट्रेनिंग लेनी होगी. वह भारत की सबसे कम उम्र की कमर्शियल पायलट हैं, जो बहुत ही गर्व की बात है.
[9/16, 7:07 PM] Harsh Uc: बेटे की मौत के बाद शहनाज गिल का बेटी की तरह ध्यान रख रही हैं सिद्धार्थ शुक्ला की मां

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक निधन की खबर सुनकर सबको झटका लगा था. सिद्धार्थ के निधन के बाद शहनाज की हालत बुरी हो गई थी. सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से शहनाज गिल की हालत बहुत बुरी हो गई थी. अब फैंस जानना चाहते हैं कि शहनाज आजकल कैसी हैं.

शहनाज सिद्धार्थ की मौत के बाद कहीं भी नजर नहीं आई है. सोशल मीडिया से भी उन्होंने दूरी बना ली है. शहनाज सिद्धार्थ के बेहद करीब थी और उन्हें अपना हमदर्द मानती थी. शहनाज तो सिद्धार्थ को बहुत पसंद भी करती थी और कहती थी कि उन्हें सिद्धार्थ जैसा ही लाइफ पार्टनर चाहिए.

वह सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में शामिल हुई थी. इस दौरान उनका रो-रो कर बुरा हाल था. ऐसी खबरें भी आई थी कि शहनाज ने खाना-पीना सब कुछ छोड़ दिया है. वह केवल ग्लूकोज पर ही सरवाइव कर रही हैं. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि बेटे सिद्धार्थ की मौत के बाद सिद्धार्थ शुक्ला की मां शहनाज का बिल्कुल अपनी बेटी की तरफ ध्यान रख रही है.

वह शहनाज को समझा रही हैं और उन्हें काम पर वापस लौटने के लिए कह रही हैं. लेकिन शहनाज अभी ठीक नहीं हैं. खबरों के मुताबिक, शहनाज ना तो किसी से बात करती हैं, ना खाती-पीती हैं. बस गुमशुदा रहती हैं. सिद्धार्थ की मां रीता उन्हें बार-बार काम पर वापस लौटने को कह रही हैं. उनका ध्यान रख रही है. वह चाहती है कि शहनाज सिद्धार्थ के निधन के सदमे से बाहर निकले और अपनी जिंदगी पहले की तरह जीने लगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*