महालक्ष्मी के इन प्रभावी मंत्रों का जाप करने से दूर हो जाएगी आपकी जिंदगी से धन की कमी

हम अपने जीवन में धन दौलत सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत तरह के उपायों को करते हैं। महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपायों को करते हैं ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसा मंत्र जिससे मा लक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न हो सकती है। वैसे तो हिंदू धर्म में हफ्ते के सारे दिन किसी न किसी देवी देवताओं की पूजा के लिए समर्पित है ऐसे में शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित किया गया है। ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन यदि हम विधि विधान से और सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना, आराधना करते हैं तो महालक्ष्मी की कृपा हमें प्राप्त होती है वैसे तो लोग मां लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं कोई व्रत करता है, तो कोई मंत्रों का जाप करता है, तो कोई मंदिर जाता है हम सभी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हम पर बना रहे जिससे हमारे जीवन सुख सुविधा से युक्त हो, शुक्रवार के दिन यदि हम लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विधि विधान से पूजा पाठ करते हैं और यदि इसके साथ ही हम मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ मंत्रों का जाप यदि हम करते हैं तो हमें शुभ फल की प्राप्ति होती है हमारे सारे कष्ट दूर हो जाते हैं क्योंकि मां लक्ष्मी धन की देवी है सारे व्यक्ति के जिंदगी में धन- दौलत, सुख-समृद्धि सब महालक्ष्मी की कृपा से ही प्राप्त होता है ऐसे में शुक्रवार के दिन यदि हम उन्हें खुश करना चाहते हैं तो इन मंत्रों का जाप अवश्य करें जिससे मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा।

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन मंत्रों का जाप अवश्य करें

श्री लक्ष्मी बीज मन्त्र:
ॐ श्री ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नमः।।

लक्ष्मी प्रा​र्थना मंत्र:
नमस्ते सर्वगेवानां वरदासि हरे: प्रिया।
श्री लक्ष्मी महामंत्र:
ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

माता लक्ष्मी के मंत्र
ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नम:।।

ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:।।

पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम् ।।
ऊं ह्रीं त्रिं हुं फट।।

■यदि आप सच्चे मन से शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के समक्ष इन मंत्रों का जाप करते हैं और महालक्ष्मी की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करते हैं तो आपको मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इन मंत्रों का जाप करने के लिए आप सच्चे मन से और अपने ध्यान को केंद्रित करके इन मंत्रों का जाप करें और महालक्ष्मी के सामने अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए प्रार्थना करें।

■ इन मंत्रों के उपाय से आपको आपके जीवन में सुख समृद्धि शांति की प्राप्ति होगी और महालक्ष्मी की विशेष आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा यह धन की कमी को भी दूर करता है यह आपके जीवन को खुशहाल बनाने में आपकी बहुत मदद करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*