यदि कम उम्र में ही हो रहे हैं आपके बाल सफेद, तो घर पर कर बनाए यह हर्बल तेल, होंगे बाल जड़ से काले

बालों का सफेद होना एक सामान्य बात है लेकिन यह सामान्य से अधिक उम्र के लोगों में है। अधिक उम्र के लोगों का सफेद बाल होना एक सामान्य बात है लेकिन आजकल के समय में यह परेशानी कम उम्र के लोगों में भी देखी जा रही है। बच्चों से बच्चों में भी अब परेशानी देखी जा रही है सफेद बाल देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं इसलिए यह लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। यह हमें कहीं भी शर्मिंदा करने में पीछे नहीं हटती इसके लिए हम तरह-तरह के इलाज करते हैं। तरह-तरह के उपाय करते हैं लोग तो कलर भी लगाते हैं कैसे भी करके हम इन सफेद बालों को छुपा देना चाहते हैं लेकिन हम बालों को काला करने के लिए तमाम तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। और यह केमिकल युक्त पर प्रोडक्ट हमारे बालों को बहुत ज्यादा खराब कर देता है। ऐसे में बालों को काला करने के लिए आप कुछ आसान और घरेलू नुस्खा को भी अपना सकते हैं। इसके लिए आप एक हर्बल ऑयल भी घर पर बनाकर तैयार कर सकते हैं जिससे आपके बाल कुछ ही दिनों में काली नजर आने लगेंगे।

यह तेल दिलाएगा सफेद बालों से छुटकारा
बालों को काला करने के लिए तमाम तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बजाय आप एक तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं बालों की सफेदी की असल वजह सिर्फ खराब खुराक ही नहीं होती है बल्कि बहुत सी बीमारियों और दवाइयों का सेवन करने की वजह से भी हमारे बाल सफेद होने लगे हैं बालों को काला रखने के लिए आपको ज्यादा मेहनत और टेंशन की जरूरत नहीं है आप कुछ नए हर्बल तेल का इस्तेमाल करके भी अपने बालों को काला कर सकते हैं जो कि आज हम आपको बनाने की विधि भी बताएंगे।

इस प्रकार बनाएं घर पर आसानी से यह जादुई तेल

आवश्यक सामग्री
बालों को काला करने के लिए जो तेल सबसे ज्यादा आप उपयोग कर सकते हैं उसको बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होगी जो की है—
■सरसों का तेल
■एक गिलास पानी
■करी पत्ता
■एलोवेरा जेल
■कलौंजी अलसी के बीज
■काला जीरा

बनाने की विधि
■हर्बल ऑयल घर पर तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले एक गिलास पानी को गैस पर उबालना है।
■जब यह बोलने लग जाए तो इसमें करी पत्ता डालकर एक एलोवेरा का टुकड़ा भी डालना है।
■इसके बाद इसमें एक और चम्मच अलसी के बीज और काला जीरा भी डालना है साथ ही साथ कलौंजी को भी पानी में डालना है।

■ जब पानी उबालकर आधा ग्लास बज जाए या उससे भी कम हो जाए तब उस पानी में एक कप सरसों का तेल डालकर फिर आपको इसको पकाना है।
■इसके बाद यह एक तेल की तरह बन जाएगा फिर इस तेल को कम से कम हफ्ते में दो बार आपको अपने बालों पर अच्छी तरह से लगाकर मसाज करना है ऐसा करने से कुछ ही समय में आपको सफेद बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*