लाल चंदन का यह आसन उपाय बदल देगा आपकी किस्मत, सारी परेशानियां हो जाएगी दूर

लाल चंदन को आप सभी भली-भांति जानते होंगे। पूजा-अर्चना में उपयोग किए जाने वाले लाल चंदन को बहुत ही शुद्ध पवित्र माना जाता है पूजा में इससे सभी भगवानों को तिलक किया जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार लाल चंदन घर में खुशियां भी लाता है इसके इस्तेमाल से जीवन में खुशियां आती है। लाल चंदन का उपयोग आयुर्वेदिक कार्यों में भी किया जाता है। मान्यता है कि लाल चंदन जीवन में अपार खुशी लाता है, लाल चंदन के टोटके आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं आपकी किस्मत को बदल सकते हैं हालांकि इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार चंदन को बहुत ही पवित्र माना जाता है, इसलिए इसके कुछ आसान उपायों को करके हम अपने जीवन में खुशहाली ला सकते हैं, तो आज हम आपको लाल चंदन के उन टोटकों के बारे में बताएंगे जिसे आप घर पर आसानी से कर सकते हो और इससे आपके कारोबार और घर में सुख-शांति और समृद्धि आएगी।

आजमाएं लाल चंदन के ये आसान उपाय
■यदि आपके परिवार में किसी को नजर लग गई है या आपके बच्चे को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उससे चंदन की छाल से धुआ दे, इससे नजर दोष दूर होता है इसके अलावा रोज लाल चंदन का तिलक करने से भी मन की शांति प्राप्त होती है।

■यदि आपके नौकरी व कारोबार में परेशानियां आ रही है तो आप रविवार के दिन लाल चंदन में थोड़ी सी हल्दी गंगा जल मिलाकर मुख्य द्वार और चौखट पर छिडके फिर मुख्य द्वार पर इससे स्वास्तिक बनाएं। साथ ही रोजाना पूजा के बाद धूप दीप दिखाएं इससे आपके तरक्की के द्वार खुलेंगे और आपको बहुत लाभ होगा।

■यदि आप जीवन में सुख-समृद्धि, खुशहाली पाना चाहते हैं और महालक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल चंदन का तिलक करें इससे महालक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

■यदि आप अपने जीवन में धन कमाना चाहते हैं और तो मंगलवार के दिन लाल कपड़े में लाल चंदन, लाल गुलाब के फूल को एक साथ बांधकर मां लक्ष्मी के सामने रखें माता के सामने बैठकर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करके प्रार्थना करें बाद में लाल कपड़े अपनी तिजोरी या धन रखने वाली जगहों पर या फिर कारोबार की जगह पर रख दें इससे आपका फसा हुआ पैसा वापिस आएगा और आपको धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

■शनिवार के दिन उड़द दाल से दो भलले बनाए फिर उसमें थोड़ा सा दही और लाल चंदन लगाकर चुपचाप पीपल पेड़ के नीचे रखा है इस बात का ध्यान रखें कि इस उपाय को आप अकेले में करें कोई भी इस उपाय को करते वक्त आपको देखे नहीं से चार शनिवार लगातार करने से धन संबंधी समस्या दूर होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*