वैजयंती माला पहनने से खुल जाती है किस्मत, बरसने लगती है खुशियां और पैसा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर कुंडली और राशि के जातकों को अपनी कुंडली से सारे दोषो को खत्म करने के लिए या फिर किसी ग्रह को किसी राशि को शांत करने के लिए अलग-अलग रत्न धातु धारण करने का उपाय बताते हैं। इन रत्नों और धातु का धारण करने से जो ग्रह की स्थिति आपकी कुंडली में कमजोर है, वह मजबूत होती है साथ ही साथ यदि आपकी कुंडली में कुछ दोष है तो वह भी दूर होते हैं। ज्योतिष अपनी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताते हैं कि कौन से धातु को पहनने से आपको फायदा मिलेगा आमतौर पर हम कोई भी धातु को धारण कर लेते हैं लेकिन यह गलत होता है, हम धारण कर लेते है लेकिन ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए कभी भी कोई भी रत्न-धातु धारण करने से पहले अपने ज्योतिष से पूछ लेना चाहिए, हम विभिन्न प्रकार के धातु और रत्नों को धारण करते हैं जैसे रुद्राक्ष, तुलसी की माला, वैजयंती की माला, इन्हें धारण करने से चमत्कारी नतीजे हमें देखने को मिलते हैं ऐसे ही वैजयंती की माला की बात करें तो यह भी पहनने के चमत्कारी फायदे बहुत सारे हैं। ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु और भगवान कृष्ण को वैजयंती माला बहुत प्रिय है वैजयंती सफेद रंग का एक फूल होता है जो नीलिमा लिए हुए होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी वैजयंती की माला धारण करने से जातक को बहुत सी मुसीबतों और कुंडली दोषो से राहत मिलती है यह बहुत शुभ होता है।

वैजयंती की माला धारण करते हैं भगवान भी
हिंदू धर्म के अनुसार बहुत सी ऐसी चीज है हमारी आसपास मौजूद है जिनका सीधा संबंध भगवानों-देवी देवताओं से होता है। ऐसे में वैजयंती की माला की बात करें तो यह भगवान विष्णु और भगवान कृष्ण जी का प्रिय फूल है। जो भक्त वैजयंती के बीजों से बनी हुई माला पहनते हैं उन पर श्री कृष्ण और भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है, इसलिए इस माला को लक्ष्मी का कारक भी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस माला को धारण करने से सारी आर्थिक समस्या दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है इस माला को धारण करने के अन्य बहुत सारे फायदे भी हैं। इन्हें धारण करने से कभी भी नुकसान नहीं होता है और ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति इसे धारण करता है उस पर कभी भी काले जादू, तंत्र मंत्र और बुरी शक्तियों का असर नहीं होता है।

यदि आप धारण करना चाहते हैं वैजयंती के माला तो इन नियमों को जान ले
■यदि आप वैजयंती के माला धारण करना चाहते हैं तो सोमवार या मंगलवार के दिन विधि विधान से वैजयंती के माला की पूजा अर्चना करने के बाद ही इसे धारण करें ऐसा माना जाता है कि जिंदगी से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए यह बहुत कारगर होती है।

■वैजयंती की माला धारण करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। आर्थिक तंगी की सारी समस्या आपके जीवन से दूर होती है।

■ऐसा माना जाता है कि इसे धारण करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है और आपकी सारी आर्थिक समस्या दूर होती है।

■यह माला धारण करने से मन की शांति भी प्राप्त होती है, आपका मन शांत बना रहता है तथा दिमाग केंद्रित रहता है आपका गुस्सा शांत हो जाता है, इसलिए जिन लोगों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है उन्हें यह माला शांत करके रखता है इसलिए जरूर धारण करें।

■जो लोग सामाजिक जीवन में सक्रिय रहते हैं उन्हें भी वैजयंती माला धारण करनी चाहिए ऐसा माना जाता है कि इस माला को धारण करने से समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा बनी रहती है और यह बढ़ती चली जाती है।

■ जो महिलाएं बाहर में कामकाजी होती है वे महिलाओं के लिए भी वैजयंती माला पहनना बहुत शुभ फल देता है।

■जिन जातकों की शादी में देरी हो रही है बहुत से प्रकार की दिक्कतें उनकी शादी में आ रही है तो ऐसे लोगों को गुरुवार या शुक्रवार के दिन विधि विधान से वैजयंती माला धारण करनी चाहिए कुछ ही दिनों में उनकी यह समस्या दूर हो जाएगी।

■ऐसे व्यक्ति जो कला, लेखन या किसी रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं वे लोगों को भी वैजयंती माला पहनने चाहिए उन्हें बहुत फायदा प्राप्त होगा उन्हें यह माला धारण करने कि इसे नए नए विचार आएंगे।

■वैजयंती के बीजों को यदि लक्ष्मी मंत्र से सिद्ध करके घर या दुकान में पैसे रखने वाली जगह पर रखा जाए इससे हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपकी यह सारी समस्या को दूर करेगा और आपके कार्यक्षेत्र में और घर में पैसे की बरकत होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*