स्किन संबंधित सारी परेशानियों को दूर करता है यह तेल, रोज रात को सोने से पहले करें इस तेल से अच्छी तरह मसाज

आधुनिक जीवनशैली की वजह से हम अपने स्क्रीन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं और इसके फलस्वरूप हमारा स्किन डल, डार्क और दाग धब्बों से ग्रसित हो जाता है मुंहासों की समस्या होने लग जाती है और इसके लिए हम तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे भी हम अब पूरी तरह से अपनी सारी परेशानियों से निजात नहीं पा सकते हैं। ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे कि जिससे अपनाकर आप अपने स्क्रीन की सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं ऐसे में यदि बात की जाए बदाम के तेल की तो बदाम करते बहुत पुराने समय से स्किन को चेहरे को अच्छा चमकदार रखने में बहुत कारगर है। बादाम का तेल लगाने की परंपरा बहुत पुराने साल से से चली आ रही है सभी ने सुना होगा कि छोटे बच्चों को बजाओ के तेल से मालिश किया जाता है। लेकिन क्या आपने सुना है कि बदाम का तेल अगर कोई अपनी चेहरे पर लगाता है तो उससे अपने चेहरे पर नूर भी लौट आता है। ऐसे में यदि आप अपने इसकी संबंधी विभिन्न प्रकार की परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आपको बदाम करते हैं। रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर मसाज करना चाहिए यह आपकी स्किन की सारी परेशानियों को दूर कर देगा साथ ही साथ एक अलग से चमक भी देखा तो चलिए जानते हैं बदाम के तेल को अपने चेहरे में लगाने के कौन-कौन से फायदे होंगे—

बदाम के तेल में पाए जाते हैं यह पोषक तत्व
आपको बता देना चाहते कि बदाम का तेल हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन डी, विटामिन सी, कैल्शियम, पोटेशियम, जिंक, आयरन, मैग्नीज, फास्फोरस, ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत अधिक मात्रा में मौजूद होता है। यह सभी चीज हमारे स्किन को बहुत अच्छी तरह से रखने में बहुत फायदेमंद है तो आप रोजाना इस तेल को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं आपका चेहरा बहुत ही अच्छा चमकदार हो जाएगा।

चेहरा बनता है बहुत ही चमकदार
आपको बता देना चाहते कि बदाम का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर की तरह कार्य करता है जो सर्दियों के दिन में तो स्किन के लिए बहुत अच्छा। जिन लोगों की स्कीम सेंसिटिव होती है उसे भी हाइड्रेट रखने में मदद करता है खासतौर पर सर्दियों में यह बहुत ही फायदेमंद है।

बदाम के तेल को लगाने से होते हैं दाग धब्बे दूर
बादाम के तेल को किसी भी मास्टरशाइजर के साथ मिलाकर यदि आप अपने चेहरे पर लगाएंगे और 2 मिनट तक अच्छी तरह मसाज करेंगे तो यह आपके चेहरे में ग्लो लाने का काम करेगा रात को सोने से पहले बदाम का तेल लगाने से आपकी स्किन में निखार आता है।

चेहरे पर अच्छे से करें है रोजाना रात को मसाज
रात को सोने से पहले यदि आप 2 मिनट अच्छी तरह से बदाम के तेल की सहायता से अपने चेहरे में मसाज करते हैं तो आपको बहुत फायदा पहुंचेगा तेल की कुछ बूंदों का हाथ की हथेली में लेकर अच्छी तरह से चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन रिजर्व मसाज करें इससे आपके चेहरे में ग्लो आएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*