हर तरह के वास्तु दोषों को दूर कर देगा नमक के ये टोटके, जीवन से सारी बाधाएं हो जाएंगी दूर

नमक स्वाद के लिए उपयोग किए जाने वाले महत्वपूर्ण पदार्थ है। बिना नमक के हम अपने खाने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं रसोई घर में नमक एक अहम भूमिका निभाता है बिना नमक के हम अपने भोजन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं लेकिन यह तो हम सभी जानते हैं कि नमक हमारे लिए कितना जरूरी है। लेकिन वास्तु की दृष्टि और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी नामक एक ऐसा पदार्थ है जिससे सारी परेशानियां दूर हो सकती है। यह सभी तरह के वास्तु दोषों को और आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को, बुरी शक्तियों को आपसे दूर करता है, साथ ही साथ यह बुरी शक्तियों को अवशोषित कर लेता है जिसकी वजह से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बरकरार रहती है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको नमक की सहायता से कुछ ऐसे टोटके बताएंगे

नौकरी की समस्या से निजात दिलाते नमक का टोटका
जिन लोगों को बार-बार नौकरी में परेशानी उत्पन्न हो रही है बाधाएं आ रही है तो और नौकरी नहीं मिल रही है तो ऐसे में आप नमक की सहायता से यह टोटका आजमा सकते हैं इसके लिए पिसा हुआ नमक हाथ में ले फिर उस नमक से सर पर तीन बार घूम आए और दरवाजे के बाहर कर दें ऐसा 3 दिनों तक करने से आपको अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा यदि इस उपाय के बाद भी आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही है और और की समस्या दूर नहीं हो रही है तो नमक को सिर पर घुमाने के बाद शौचालय में डालकर फ्लैश चालू कर दें इससे आपको जरूर ही लाभ प्राप्त होगा।

लोंग के प्रयोग से करें टोटका
अपने जीवन में धन का आगमन बढ़ाने के लिये, मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए आप नमक में लॉन्ग का प्रयोग कर सकते हैं इसके लिए आप नमक को कांच की प्याली में लेकर उसमें चार से पांच लॉन्ग डाल दें ऐसा करने से आपको धन की बरकत होगी और महालक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होगी।

पानी में डाले नमक
यदि आपको लगता है कि आपके ऊपर बुरी नजर का साया है और आपके आसपास नकारात्मक शक्तियां बढ़ गई है तो इस वजह से आपको बहुत ही परेशानियां हो रही है तो इसके लिए आप से नमक का छोटा सा टुकड़ा अपने हाथ धोने के पानी में मिलाये और उस पानी से बार-बार हाथ धोये, अगर आप नहाने के पानी में भी नमक डाल सकते हैं तो यह आपके जीवन से बुरी नजर को दूर करती है और यदि आपके आसपास नकारात्मक शक्तियां है तो उसके प्रभाव को भी खत्म करती है।

लगाए नमक के पानी से पोछा
यदि पानी में नमक डालकर उस पानी से पोछा लगाया जाए तो इससे आपके घर में और घर के आसपास से नकारात्मक शक्तियां नष्ट हो जाएंगे और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और इससे आपका रुका हुआ धन भी वापस आएगा और शीघ्र ही आपको धन की प्राप्ति होगी।

नकारात्मक ऊर्जा को करता है खत्म
यदि आपके आसपास नकारात्मक शक्तिया अत्यधिक फैल गई है तो इसके लिए आप अपने घर के हर कोने में एक कटोरी नमक भरकर रखे, शौचालय में भी नमक की कटोरी रख सकते हैं और इसे बार-बार हर महीने बदल सकते हैं ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक उर्जा कभी भी नहीं आएगी और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*