हस्तरेखा शास्त्र: अगर हथेली में मौजूद है ये रेखाएं तो कैरियर में मिलता है बहुत ऊंचा मुकाम, जाने कौन सी है वह रेखा

हस्तरेखा शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जो हाथों की लकीरों का अध्ययन करके हमें हमारे भविष्य में होने वाली अच्छी-बुरी सारी घटनाओं से अवगत कराता है। हाथों की लकीरें देख कर विशेषज्ञ बता सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है और आगे क्या हो सकता है, ऐसे में हाथों की रेखाओं को समझना बहुत दिलचस्प हो सकता है वैसे हथेली में समानता तीन तरह की रेखाएं मौजूद होती है यह तीन तरह की रेखाएं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा इन सभी रेखाओं का अपना एक अलग महत्व है और यह अलग-अलग तरह की जानकारी हमें देते हैं। प्राचीन ऋषि-मुनियों के निरंतर चिंतन-मनन और तप साधना के द्वारा सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष ग्रंथों और हस्तरेखा शास्त्र जैसे ग्रंथों का निर्माण हुआ इन ग्रंथों के निर्माण का उद्देश्य यही है कि उनकी वजह से हम अपने जीवन में आने वाली मुसीबतों को काफी हद तक कम कर सकते हैं साथ ही साथ होने वाले भविष्य में कुछ जान बातों का जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथों में कुछ ऐसी रेखाएं और चिन्ह मौजूद होती हैं जिन्हें यदि देखा जाए तो यह रेखाएं आपके जीवन और भविष्य में होने वाले बहुत से फायदों के बारे में बताती हैं ऐसे में कुछ ऐसी रेखा हाथों पर मौजूद होती है, जो यह बताती है कि आपको भविष्य में बहुत ज्यादा कैरियर में तरक्की प्राप्त होगी, आपको उच्च पद की प्राप्ति होगी और आप बहुत धन कामाएंगे, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ रेख और चीन के बारे में बताएंगे जिसे कैरियर की दृष्टि से हाथ में होना बहुत शुभ माना जाता है।

जिनकी हो मुलायम हथेली
आपने देखा होगा कि कुछ लोगों की हथेली बहुत मुलायम और लचीली होती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे जातक जिनकी हाथ बहुत मुलायम व लचीले होते हैं वे प्रशासनिक अधिकारी बनते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत उच्च पद की प्राप्ति करते हैं और बहुत ज्यादा लोकप्रिय भी होते हैं। ऐसे जातक जिनके हाथ की सबसे छोटी उंगली रिंग फिंगर के अंतिम भाग को छुए तो ऐसे लोगों को अपने जीवन में बहुत ही उच्च पद की प्राप्ति होती है और यह बहुत ज्यादा तरक्की प्राप्त करते हैं।

यदि हथेली पर शनि पर्वत पर त्रिशूल
हस्तरेखा शास्त्र में जिन लोगों की हथेली में शनि पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह बना हुआ होता है ऐसे लोगों को भविष्य में बहुत तरक्की प्राप्त होती है। इन्हें बहुत बड़ा मुकाम हासिल होता है। इस चिन्ह का निशान आईएएस अधिकारी बनने की भी संकेत देता है। इसके साथ ही अगर हथेली में भाग्य रेखा चंद्र रेखा आपस में मिलती हूं तो ऐसे लोगों को अपने कैरियर में बहुत अच्छा नाम प्राप्त होता है जिन जातकों कहते लोग के बीच में रेखा शुरू होकर गुरु पर्वत और सूर्य पर्वत की ओर जाती है ऐसे लोग अपने जीवन में आईएअस जैसे पद को प्राप्त करते है।

सूर्य रेखा और मस्तिष्क रेखा इस तरह मौजूद हो
ऐसे जातक जिनके हाथ में मस्तिष्क रेखा सूर्य रेखा मिलती हो ऐसे लोगों को जीवन में बहुत बड़े पद की प्राप्ति होती है अगर यह दोनों रेखाएं बहुत गहरी होती हुई गुरु पर्वत पर आयत का चिन्ह बनाती है तो ऐसे लोगों को जीवन में आईएएस अधिकारी जैसे पदों की प्राप्ति होती है या फिर ऐसे लोग बहुत लोकप्रिय और फेमस पर्सनालिटी बनते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*