हाथ ही नहीं पैर की भी रेखाएं बताती है भविष्य, ऐसे करे पता

आपने आमतौर पर हाथों की रेखाओं की भविष्यवाणी करते हुए देखा होगा, ज्योतिष शास्त्र में और हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की रेखाओं से हमारे जीवन में भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। साथ ही हमें भविष्य में होने वाली घटनाएं और लाभों की जानकारी भी देती है लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि पैरों की रेखाएं भी हमें देती है कुछ संकेत,, पैरों की रेखाओं से भी हम जान सकते हैं अपने जीवन में भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जिस तरह हाथों में भाग्य की रेखा होती है उसी प्रकार पैरों में भी पद रेखा अर्थात भाग्य की रेखा पाई जाती है।

पैरों में उपस्थित रेखाएं और पैरों की बनावट और पैरों के चिन्ह भी हमारे जीवन में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। हस्तरेखा विज्ञान में कई जगह भगवान विष्णु के पद में मौजूद रेखाओं को और चिन्हों का उल्लेख किया गया है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पैरों में कुछ ऐसे निशान और रेखा भी उपस्थित होती है जिनका पैरों में उपस्थित होना बहुत ही शुभ माना जाता है यह हर किसी के पैरों में उपस्थित नहीं होती है लेकिन यह जिनके पैरों में उपस्थित होती है उन्हें अपने जीवन में कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होती है, साथ ही वे समाज और कार्यक्षेत्र में बहुत तरक्की और मान सम्मान प्राप्त करते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि पैरों में पाए जाने वाले कौन से निशान और रेखाएं होती है सबसे शुभ।

अगर उपस्थित हो पैरों में यह निशान तो बहुत भाग्यशाली है आप

■पैरों की पद रेखा मतलब भाग्य रेखा जिस प्रकार हाथ में भाग्य रेखा पाई जाती है उसी प्रकार पैरों में भी यह खड़ी रेखा पाई जाती है जिसे भाग्य रेखा कहा जाता है यह इतनी गहरी लंबी स्पष्ट होगी उतना ही आपको जीवन में सुख समृद्धि और धन दौलत प्राप्त होगा।

■जिन लोगों के पैरों के अंगूठे के नीचे कोई खड़ी रेखा हो उपस्थित तो जातक धनवान यशस्वी और विद्वान होता है साथियों ने जीवन में बहुत तरक्की प्राप्त होती है।

■जिन लोगों के पैरों में छत्र, चक्र, ध्वज, कुंडल जैसे बहुत ज्यादा शुभ निशान मौजूद होते हैं उन्हें दुनिया में बहुत नाम शोहरत प्राप्त होता है वह एक राजा की तरह जीवन जीते हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार भी ऐसा व्यक्ति राजा बनता है कह सकते हैं कि वह प्रधानमंत्री जैसे ऊंचे पद को प्राप्त करता है और बहुत लोकप्रिय होता है।

■जिन लोगों के पैरों के अंगूठे में एक खड़ी रेखा हो तो वह शादी के मामले में बहुत ज्यादा भाग्यशाली हो जाते हैं इनकी शादी बहुत जल्दी हो जाती है और प्यार करने वाला हमसफर प्राप्त होता और इनका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखी होता है।

■जिन लोगों के पैरों में माला, अंकुश, चक्र जैसे निशान मौजूद होते हैं उन व्यक्ति को कोई ऊंचा पद मिल ना पाए तो भी वे लोग राजाओं की तरह धन वैभव के बीच अपना जीवन व्यतीत करते हैं साथ ही इनके पास खूब धन संपत्ति होती है जो कि उन्हें विरासत में प्राप्त होती है।

■ऐसे व्यक्ति जिनके पैरों में शंख चक्र मछली कमल के फूल जैसे निशान मौजूद होते हैं वे अत्यंत भाग्यशाली होते हैं वे समाज में या कार्य वाले जीवन में बहुत बड़ा पद प्राप्त करते हैं साथ ही वे बहुत धनवान भी होते हैं और इन्हें मान सम्मान बहुत ज्यादा प्राप्त होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*