जल गई कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड की बाइक तो छात्रों ने पैसे जोड़कर खरीदी नयी बाइक

छत्तीसगढ़ रायपुर के हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय से एक दिल जीत लेने वाला मामला सामने आया है. विश्वविद्यालय में कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड की बाइक जल गई तो छात्रों ने पैसे इकट्ठा कर सिक्योरिटी उस गार्ड के लिए नई बाइक खरीद दी. सुरक्षा गार्ड सुरेंद्र साहू गांव में रहते हैं. उन्हें एक दिन फोन आया कि उनकी बाइक पूरी तरह से जल गई है. यह खबर सुनते ही सुरेंद्र परेशान हो गए.

उन्होंने देखा तो उनकी बाइक पूरी जल चुकी थी. यह देखकर वह बहुत निराश हो गए. उन्होंने 2 साल बचत करके यह बाइक खरीदी थी. जब इस बारे में स्कूल के छात्रों को पता चला तो सभी ने सुरेंद्र की मदद करने की सोची. सभी छात्रों ने सुरेंद्र के लिए पैसे इकट्ठा किए और 2 घंटे के भीतर ही ₹40,000 जमा हो गए.

इन 40,000 रुपयों से सभी छात्रों ने सुरेंद्र के लिए नई बाइक खरीदी. सुरेंद्र का घर विश्वविद्यालय से लगभग 12 किलोमीटर दूरी पर है. वह हर रोज बाइक से विश्वविद्यालय आते हैं. लेकिन जब उनके पास बाइक नहीं थी तो वह साइकिल चलाकर 12 किलोमीटर दूर से विश्वविद्यालय आया करते थे.

छात्रों ने सुरेंद्र की मदद करने के लिए दिल खोल कर पैसे दिए. सुरेंद्र भी छात्रों के प्रेम से भावुक हो गए और उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा- इन सभी की वजह से मैं बहुत बड़ी मुश्किल से बाहर निकला हूं. मैंने यह बाइक 2 साल की मेहनत से खरीदी थी. सुरेंद्र की मदद के लिए छात्रों ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*