मनोरंजन

बॉलीवुड के कई सितारों से ज्यादा कमाते है सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा, इतनी मिलती है सैलरी

सलमान खान  के बॉडीगार्ड शेरा को कौन नहीं जानता, यह खुद एक सेलिब्रिटी की तरह ही फेमस है। शेरा करीब 25 साल से सलमान खान के साथ परछाई की तरह है। शेरा सलमान के पहले भारत आने वाले मशहूर सितारों की सुरक्षा में लगे रहते थे। शेरा एक सीख फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं, उनका असली नाम गुरमीत सिंह जौली है। सलमान खान के बॉडीगार्ड होने की वजह से शेर खुद एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी बन गए हैं ऐसे में बताया जाता है कि वह जितना पैसा कमाते हैं वह कई सितारों से भी ज्यादा है ऐसे में चलिए आज जानते हैं पूरा सच—

जानिए कैसे हुई थी सलमान से शेरा की मुलाकात
सलमान की मुलाकात शेरा से 1995 में एक पार्टी में हुई थी। सलमान के साथ उस समय अरबाज भी उस पार्टी में मौजूद थे और दोनों की मुलाकात शेरा से हुई थी। इस पार्टी के दौरान शेरा के पास अरबाज ने फोन किया था और उन्होंने शेरा को घर पर बात करने के लिए बुलाया था। सलमान को उस वक्त एक बॉडीगार्ड की जरूरत थी इसीलिए उन्होंने शेरा को घर बुलाया। फिर उस दिन के बाद से आज तक शेरा सलमान खान के साथ परछाई की तरह घूम रहे हैं। शेरा को सलमान की परछाई भी कहा जाता है। सलमान को जहां भी जाना होता है शेरा उनके साथ अवश्य जाते हैं। इसके लिए वह कई बार 5-5 किलोमीटर तक पैदल भी चले हैं। अब तो सलमान खान का एक इमोशनल बॉन्ड भी शेरा के साथ जुड़ गया है इसीलिए सलमान खान ने अपनी फिल्म बॉडीगार्ड को शेरा को समर्पित किया था। इस फिल्म के टाइटल ट्रैक में दोनों साथ में डांस करते हुए भी नजर आए थे। इन दोनों के बीच एक इमोशनल बॉन्ड भी जुड़ गया है जिसे आप सब देख सकते हैं।

जानिए सलमान के बॉडीगार्ड शेरा की कुछ दिलचस्प कहानियां
आपको बता दें कि सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा 18 साल के होने के बाद मिस्टर मुंबई और मिस्टर महाराष्ट्र जैसे बड़े-बड़े शो में पार्टिसिपेट किया था, और इसका खिताब भी जीता था। उनकी बॉडी की वजह से वह बहुत लोकप्रिय हुए और इसीलिए उन्होंने बॉडीगार्ड कंपनी ने उन्हें जॉब ऑफर कि सलमान खान के लिए सुरक्षा के तौर पर दिन-रात और हर पल साथ खड़े रहने की वजह से पर्सनल बॉडीगार्ड शेरा को उनकी एजेंसी की तरफ से बेस्ट सिक्योरिटी अवार्ड से भी नवाजा गया, लेकिन अब शेरा खुद की सिक्योरिटी कंपनी चलाते हैं वह खुद ही एक सिक्योरिटी कंपनी के मालिक है। शेरा ने 1993 में टाइगर सिक्योरिटी नाम की एक सिक्योरिटी कंपनी खोली इस कंपनी का मेन उद्देश्य है कि वह बॉलीवुड के स्टार को सुरक्षा मुहैया कराती है ऐसा बताया जाता है कि पिछले साल सलमान के कहने पर उन्होंने विजक्राफ्ट नाम की इवेंट कंपनी भी खोली है ऐसा माना जाता है कि सलमान के बॉडीगार्ड बनने से पहले वे हॉलीवुड स्टार की सिक्योरिटी का काम करते थे।

क्या आप जानते हैं सुल्तान फिल्म में शेरा के बेटे टाइगर ने किया था काम
आपको बता दें कि सलमान खान की ब्लॉकबस्टर मूवी सुल्तान में सलमान ने शेरा के बेटे टाइगर को भी काम दिया था। इस फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर उनके बेटे फिल्म से जुड़े थे। सलमान ने एक बार शेरा के 20 वर्षीय बेटे जिनका नाम टाइगर है उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि उनकी पर्सनालिटी और लुक्स के आधार पर मैं कह सकता हूं कि यह एक हीरो बन सकते हैं और हमारे पास एक हीरो है। 20 साल की उम्र में ही वह बहुत प्रतिभाशाली है इसलिए उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल है।

जाने कितनी कमाई कर लेते हैं शेरा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शेरा को 15 से 16 लाख रुपए प्रति माह के हिसाब से सैलरी दी जाती है। याने वे साल में 2 करोड़ों पैसे ज्यादा कमा लेते हैं। बॉलीवुड में शायद ही ऐसी कमाई किसी भी एक्टर के बॉडीगार्ड की होती होगी शेरा अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों को भी सिक्योरिटी दे चुके हैं। जहां पूरी दुनिया यहां तक की लड़कियां भी सलमान खान को भाई कहकर पुकारती है वहीं शेरा सलमान को मालिक कहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker