अगर आप भी रखते हैं पर्स में यह चीजें, तो आज से कर दीजिए रखना बंद, नहीं तो हो सकता है नुकसान

हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसका पर्स हमेशा रुपयों पैसे से भरा रहे, उसके पास कभी भी धन की कमी ना हो इसलिए वह मेहनत करता है और पैसा कमाता है लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसे के अलावा पर्स में कुछ चीजें रखने से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है इसकी वजह से पैसों के मामले में नुकसान उठाना पड़ सकता है। पुरुष हो या महिला अपने पर्स और वॉलेट में कई ऐसी चीजें रख देते हैं जिसकी जरूरत भी नहीं होती, लेकिन यह चीजें आपको नुकसान पहुंचा सकती है। बहुत से लोगों को ऐसी गलतियों के बारे में नहीं पता होगा आज हम इस आर्टिकल के द्वारा आपको यह बताने जा रहे हैं कि किन चीजों को पर्स में रखने से आपको आर्थिक तंगी और नकारात्मक प्रभाव झेलना पड़ सकता है यदि इन पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह लंबे समय तक नुकसानदेह होगा।

पर्स में इन चीजों को रखना नुकसानदेह होगा
मृत पूर्वजों की फोटो-
अक्सर लोग अपने पर्स में मृत पूर्वजों की फोटो रखते हैं मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार मृत पूर्वजों के फोटो को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है इससे आपके कार्य में बाधा आएगी और और असफलता मिलेगी।

नोट और सिक्कों को एक साथ रखना-
आमतौर पर लोग पर्स में नोट और सिक्कों को एक साथ रख देते हैं मगर इनके एक साथ रखने से धन से जुड़ी समस्या होगी। ऐसे में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पर्स के अलग-अलग पॉकेट में सिक्के और नोट को रखें, इस बात को खास ध्यान दें कि पर्स में पड़े सिक्के बार-बार आवाज ना करें।

भगवान की फोटो-
वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी देवी देवता का फोटो नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से आपको धन की हानि होगी और आपका कर्ज भी बढेगा।

कटे-फटे नोट-
पर्स में कभी भी कटे-फटे नोट नहीं रखना। चाहिए यह आपके लिए दरिद्रता का कारण बन सकता है और धन की हानी होगी और आपके यह घर में धन का आना बंद कर देता है।

पुराने बिल-
कई लोगों की आदत होती है कि वह पुराने बिल्स को अपने पर्स में ही छोड़ देते हैं और वह बिल सालों साल पर्स में ही रखे रहते हैं। ऐसा करना अशुभ माना जाता है मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पुराने बिल्स को अपने पर्स से अलग रखें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*