इलायची से करें ये टोटके, जल्दी ही बदल जाएगी आपकी बुरी किस्मत

भारत में इलायची का प्रयोग प्राचीन काल से किया जा रहा है इलायची का उपयोग पूजा-पाठ के साथ साथ मसाले या मिठाई बनाने के कार्य में भी किया जाता है इलायची एक मनमोहक खुशबू का खजाना होता है हर घर में इसे इस्तेमाल किया जाता है माउथ फ्रेशनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही इलायची का इस्तेमाल बहुत से टोटको में भी किया जाता है हफ्ते में 7 दिन होते हैं और सातों दिन का अलग अलग महत्व होता है ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की उपासना करने के लिए सर्वश्रेष्ठ होता है इसके साथ ही इस दिन यदि आप देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं तो कभी भी घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है, हम तरह-तरह के उपायों को मालक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए करते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ टोटके बताएंगे जिससे शुक्रवार के दिन और मालक्ष्मी को अर्पित करने से आपकी किस्मत तुरंत ही बदल जाएगी।

करे इलायची के इन उपायों को
जिन लोगों का शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है तो एक लोटा जल लेकर दो बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिलाकर स्नान करें। इससे आपका शुक्र मजबूत होगा।

जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है तो यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को किया जा सकता है इस प्रयोग में मंदिर में गुरुवार की शाम को दोहरी इलायची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करें यदि स्त्री है तो गुरुवार करें और पुरुष है तो शुक्रवार करें।

यदि कोई गरीब घर आ जाए तो उन्हें दान दीजिए साथ ही उन्हें हरी इलायची खिलाए ऐसा जब भी मौका मिले करते रहे यदि आप धनवान बनना चाहते हैं तो आप अपने पास में हमेशा पांच इलायची जरूर रखें।

आपको अपनी मनोकामना जल्दी पूरी करनी है, तो शुक्रवार के रात को 12:00 बजे से पहले साधारण कमल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर को स्थापित करें, वहीं इसके बाद तस्वीर के सामने तीन इलायची रखकर अपने इष्ट देवता को याद करें। इसके बाद मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का ध्यान करें वही ऐसा करने से धन की देवी महालक्ष्मी की आरती आपकी सारी मनोकामना पूर्ण करती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*