चेहरा धोते समय इन बातों का ध्यान रखें, नहीं तो हो सकता है चेहरे को नुकसान

चेहरा धोना जरूरी है यह तो हम सभी जानते हैं पर सही तरीके से धोना बहुत ज्यादा जरूरी, अगर हम आपको यह कहे कि आप गलत तरीके से चेहरा धोते हैं तो आप यह कहेंगे कि चेहरा धोने का कोई खास तरीका नहीं होता ना ही इसका कोई नियम कानून या फिर सही गलत तरीका है तो हम आपको बता दें कि फेसवॉश करते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है, वरना आपके चेहरे को नुकसान हो सकता है। आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपकी स्किन खराब होगी, इतना ही नहीं वक्त से पहले स्किन में बुढ़ापा झलकने लगेगा अगर आप अपने चेहरे को नुकसान से बचाना चाहते हैं तो फेसवॉश करते समय इन गलतियों को करने से बचें।

फेसवॉश करते समय इन गलतियों को करने से बचें
□ कुछ महिला मेकअप रिमूव करने के बाद फेसवॉश करने लगती है लेकिन यह भी फेसवॉश मिस्टेक है क्योंकि मेकअप रिमूवर से मेकअप हटाने के बाद आप को सबसे पहले साफ पानी से चेहरा धोना चाहिए। उसके बाद फेस वॉश अप्लाई करना चाहिए।

□ यदि आप चेहरा धोते वक्त चेहरे की मालिश नीचे की ओर करते हैं तो यह भी एक मिस्टेक होता है चाहे आप चेहरे को पानी से धोये, फेसवॉश से धोये, हमेशा चेहरे को ऊपर की ओर मालिश करना चाहिए नीचे की तरफ मालिश करने से आपकी त्वचा फटने लगेगी।

□ यदि आप फेसवॉश से चेहरा धोने के बाद चेहरे को तौलिए से रगड़ते हैं तो ऐसे में आपका स्किन खराब हो सकता है, और रैशेज पढ़ सकते हैं।

□ ज्यादा से ज्यादा 30 सेकंड तक ही चेहरे को धोना चाहिए इससे ज्यादा धोने से आपका चेहरा लाल पड़ सकता है।

□ चेहरे की त्वचा के मुताबिक यदि आप फेसवॉश का चुनाव नहीं करते हैं तो यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

इस तरह के पानी से करे फेस वॉश
अक्सर लोगों का यह सवाल रहता है कि किस तरह के पानी से फेसवॉश करना चाहिए, तो हम आपको बता दें कि ठंडा पानी या ज्यादा गर्म पानी आपकी फेस के लिए हानिकारक हो सकता है इसीलिए गुनगुना पानी से आपको फेसवॉश करना चाहिए। इसके अलावा फेसवॉश करते समय बार बार मुंह में पानी नहीं डालना चाहिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*