बादाम के तेल के साथ मिलाकर लगाएं यह दो चीजें, हो जाएंगे आपके डैंड्रफ जड़ से खत्म

बालों से संबंधित परेशानियां हमें बहुत ज्यादा परेशान कर देती है। बाल हमारे शरीर का एक अहम हिस्सा है लेकिन आजकल की बदलती जीवनशैली की वजह से हम अपने बालों और त्वचा पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। जिसके फलस्वरूप विभिन्न प्रकार की परेशानियां इन में देखने को मिलती है। ऐसे में बालों संबंधी परेशानियां होने से हमारे बाल बहुत ज्यादा खराब हो जाते हैं बाहर के प्रदूषण से ज्यादा संपर्क में रहने की वजह से बालों में डैंड्रफ की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। हमारे जड़ों में डैंड्रफ आ जाने की वजह से हमारे बालों में विभिन्न प्रकार की परेशानी होती है ऐसे में हमारे बाल झड़ने लगते हैं, टूटने लगते हो और बहुत ज्यादा कमजोर हो जाते हैं, इसलिए डैंड्रफ को दूर करना अत्यंत आवश्यक होता है। ऐसे में हम तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और पार्लर जाकर हेयर ट्रीटमेंट कर आते हैं

लेकिन इसके बाद भी यह परेशानी अर्थ खत्म नहीं हो पाती ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि यदि आप बदाम के तेल के साथ कुछ चीजों को मिलाकर अपने बालों में इससे मसाज करेंगे अपने इस ग्रुप को अच्छी तरह से मजाक करेंगे तो यह आपके हेयर प्रॉब्लम को जड़ से खत्म कर देगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि बदाम का तेल हमारे लिए कितना जरूरी है आपने बड़े बूढ़ों को कहते हुए सुना होगा कि बादाम खाना हमारे लिए बहुत अच्छा है लेकिन बदाम का तेल आपकी त्वचा और आपके बालों के लिए बहुत ज्यादा अच्छा होता है। यह आज के बालों को चमकदार बनाने के लिए बहुत कारगर है इसके अलावा स्क्रीन की विभिन्न प्रकार की परेशानियों को दूर करने के लिए भी दिया बहुत कारगर है इसलिए आज सर्जिकल में हम आपको बताएंगे कि आप अपने बदाम के तेल के साथ कुछ चीजों को मिलाकर अपने बालों में लगाएंगे तो यह आपके बालों से डैंड्रफ को जड़ से खत्म कर देगा।

इन चीजों को मिलाकर लगाएं बदाम के तेल के साथ

बादाम के तेल के साथ मिलाएं नींबू का रस
आपको हम बता दें कि डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप एक कटोरी में बदाम का तेल ले इसमें नींबू का रस एक से दो चम्मच मिलाएं इसके बाद इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसे अपनी जड़ में अच्छी तरह से लगाकर मालिश करें कर तकरीबन 10 से 15 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करने के बाद आप अपने बालों को बांधकर वैसे ही रख दें इसके बाद 1 घंटे बाद आप अपने बालों में शैंपू करें इस मिश्रण को यदि आप पूरी रात लगा कर रख सकते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा फायदेमंद होगा ऐसा करने से बालों का ग्रोथ भी बहुत ज्यादा बढ़ेगा और डैंड्रफ जड़ से खत्म हो जाएंगे।

बादाम के तेल के साथ मिलाएं शहर
जी हां बदाम के तेल के साथ यदि आप शहद को मिलाकर लगाते हैं तो यह आपके बालों से डैंड्रफ को खत्म करने के लिए बहुत कारगर है इसके लिए आपको एक कटोरी में शहद बदाम का तेल मिलाकर लगा सकते हैं ऐसा करने से यह आपके बालों से डैंड्रफ को खत्म कर देगा इस मिश्रण को आप अपने बालों की स्कैल्प अच्छी तरह से लगाकर मसाज करें आधे घंटे का एक घंटा अपने बालों पर यह मिश्रण लगाने के बाद अपने बालों को अच्छे से एक शैंपू से धो कर साफ़ करने ऐसा करने से ना केवल बाद खूबसूरत बनते हैं बल्कि चमकदार भी नजर आने लगते हो और आपका डैंड्रफ जड़ से खत्म हो जाता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*