शनिदेव की बुरी नजर से बचने के लिए धारण करे ये रत्न, कुछ ही समय मे दिखने लगेगा असर

शनि देव को सबसे कठोर देवता माना गया है ऐसा माना जाता है कि शनिदेव बहुत जल्दी नाराज हो जाते हैं और हर व्यक्ति शनिदेव की प्रकोप से बचना चाहता है क्योंकि जिन लोगों पर शनिदेव की क्रूर दृष्टि पड़ जाती है उन लोगों को जीवन में बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, उन्हें बहुत से दुखों का सामना करना पड़ता है, उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।

शनि देव की यदि कृपा हमें प्राप्त हो जाए तो वह भीखरी को भी राजा बना देता है लेकिन यदि उनकी बुरी नजर हम पर पड़ जाए तो हमारी जिंदगी बर्बाद हो सकती है, ऐसे में शनि दोष अगर हमारी कुंडली में उत्पन्न हो जाए तो यह जातक के जीवन में बहुत सी मुसीबतों का आगमन कर देती है साथ ही जीवन से धन चला जाता है, सुख चला जाता है, साथ ही अशांति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में हम शनि दोष को दूर करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपायों को करते हैं लेकिन हमें उसके बाद भी सफलता प्राप्त नहीं होती है।

लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताएंगे जिन्हें आप कर लेंगे तो आपको शनिदेव की बुरी नजर से बचाया जा सकता है कुछ रत्नों को पहनने से बहुत से ग्रहों के दोष से निजात पाया जा सकता है। ऐसे में यदि हम शनि के बुरे प्रकोप से बचना चाहते हैं तो कुछ रत्नों को धारण करना बहुत लाभदायक हो सकता है।

इन रत्न को धारण करने से तुरंत दिखने लगता है असर
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न शास्त्र का एक विशेष महत्व है बहुत से ग्रहों के अशुभ प्रभावों को दूर करने के लिए रत्न पहनने की सलाह दी जाती है इसमें नौ ग्रहों के लिए कई रत्न और उपरत्न बताए गए हैं इससे सबसे शक्तिशाली रत्न की बात करें तो उसका नाम नीलम का ही है। नीले रंग की यह कीमती रत्न शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है और कुछ ही घंटों में अच्छा असर दिखाना शुरू कर देती है। नीलम को यदि हम धारण करते हैं तो यह शनि दोष को दूर करती है इसलिए इसे सबसे प्रभावशाली रत्न माना जाता है।

नीलम रत्न को धारण करते वक्त किन बातों का ध्यान अवश्य रखें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नीलम रत्न शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है ऐसा माना जाता है कि नीलम धारण करने से शनिदेव के बुरे प्रभावों को दूर किया जा सकता है, लेकिन नीलम को धारण करते वक्त बहुत सी बातों का ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। कभी-कभी यह किसी लोगों पर बुरा असर भी डालने लगती है तो किसी-किसी के लिए यह बहुत शुभ भी होती है यदि किसी व्यक्ति को नीलम रत्न पहनने से बुरा असर हो रहा है या उसके साथ कोई अचानक घटना घट रही है जैसे एक्सीडेंट, धन हानि हो रही है तो उसे कभी भी धारण नहीं करना चाहिए।

ज्योतिष की सलाह लेकर ही नीलम धारण करनी चाहिए कभी भी नीलम को अंगूठियां लॉकेट के तौर पर धारण करने से पहले एक हफ्ते तक रात में अपने तकिए के नीचे रखकर या अपने हाथ में बांध कर सोना चाहिए यदि नींद अच्छी आए, तनाव महसूस ना हो, बुरे सपने ना आए तो ही इसे धारण करना चाहिए इस दौरान नीलम को नीले कपड़े में बांधकर रखे, साथ ही इस रत्न को शनिवार की मध्यरात्रि में धारण करना बहुत शुभ होता है ध्यान रखें कि नीलम पहनने के बाद शराब और तामसिक भोजन का सेवन ना करें वरना इसके बुरे नतीजे भी आपको भुगतने पड़ सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*