हीरोइन बनने का था सपना लेकिन बन गई IPS, अब इनके नाम से डरते है बदमाश

लाखों अभ्यर्थी सिविल सर्विसेज में जाने की इच्छा रखते हैं. लेकिन बहुत कम लोगों का ही सपना पूरा हो पाता है. बहुत से बच्चे तो बचपन से ही अधिकारी बनने का सपना देखने लगते हैं. आज हम आपको एक महिला पुलिस अधिकारी के बारे में बता रहे हैं जिसके नाम से भी बदमाश खाते हैं. हम बात कर रहे हैं महिला ऑफिसर सिमाला प्रसाद की, जो 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैंं. वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपना हुनर दिखा चुकी हैं.

सिमाला के पिता डॉ भागीरथ प्रसाद पूर्व सांसद और आईपीएस अधिकारी रहे हैं. जबकि उनकी मां मेहरुन्निसा परवेज जानी-मानी साहित्यकार थी. बता दें कि सिमाला को बचपन से एक्टिंग और डांस का बहुत शौक था. कॉलेज के दौरान भी उन्होंने कई नाटकों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया.

सिमाला ने भोपाल के बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की और उन्हें गोल्ड मेडल से सम्मानित भी किया गया. सिमाला ने पीएससी परीक्षा पास की तो उनकी पहली पोस्टिंग डीएसपी के पद पर हुई. इस नौकरी के दौरान उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी भी की और पहले ही प्रयास में वह यूपीएससी परीक्षा में कामयाबी हो गई. फिलहाल वह मध्यप्रदेश के बैतूल में एसपी के पद पर अपनी सेवाएं दे रही हैं.

बता दें कि सिमाला बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं. उन्होंने फिल्म अलिफ में काम किया. यह फिल्म नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में प्रदर्शित की गई थी जिसके बाद इसे फरवरी 2017 में रिलीज किया गया. सिमाला ने 2019 में रिलीज़ हुई फ़िल्म नक्काश में एक पत्रकार की भूमिका अदा की थी. लेकिन आज वह एक दबंग ऑफिसर के रूप में जानी जाती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*